Reliance Jio Fiber को इस महीने की शुरुआत में भारत में व्यावसायिक रूप से लॉन्च किया गया था। रिलायंस जियो फाइबर बीएसएनएल, एसीटी फाइबरनेट, स्पेक्ट्रा और एयरटेल सहित अन्य ब्रॉडबैंड ग्राहकों के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाली है। Jio Fiber डेटा प्लान की घोषणा के बाद, प्रतियोगी अपने मौजूदा ऑफ़र को अधिक डेटा और बेहतर बंडलों के साथ अपग्रेड कर रहे हैं। Airtel भी अपने गेम को एक नए Airtel Xstream Fiber प्लान के साथ आगे बढ़ा रहा है।
एयरटेल की दीर्घकालिक प्रीपेड योजनाओं की बात करें तो इसके सीमित विकल्प हैं, और कुछ विशिष्ट चीज़ों की तलाश करने वाले ग्राहकों के लिए यह आंशिक रूप से सही हो सकता है। हालांकि, अधिकांश ग्राहकों के लिए, योजनाओं का विकल्प बहुत सरल है और पर्याप्त होना चाहिए। पिछले दिनों रिलायंस जियो ने घोषणा कर कहा था कि अब जिओ के ग्राहकों को दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट देने होंगे इसके बाद से टि्वटर पर बॉयकट जिओ ट्रेंड करना शुरू कर दिया था। वहीं अब ज्यादातर ग्राहक एयरटेल की तरफ मुड़ने का विचार बना रहे हैं।