23 Apr 2024, 18:44:05 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

रिलायंस जियो गीगाफाइबर के इस प्लान में मिलेगा फ्री LED टीवी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 6 2019 11:26AM | Updated Date: Sep 6 2019 11:32AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। रिलायंस जियो गीगाफाइबर की लांचिंग 5 सितंबर 2019 को हो गई है। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबनी ने इसकी लांचिंग के पहले की घोषणा कर दी है कि जो भी इसका एक साल का प्लान लेना उसे एलईडी टीवी और सेट टॉप बाक्स फ्री में दिया जाएगा। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चला था कि किस प्लान में यह टीवी और सेट टॉप बाक्स फ्री मिलेगा। लेकिन अब यह पता चल गया है कि यह ऑफर किस प्लान में मिलेगा।
 
कल से जियो फाइबर सर्विस देश के1600 शहरों में आधिकरिक रूप से लांच हो जाएगी। शुरुआत में सीमित समय के लिए फ्री होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज का भी ऑफर सामने आ सकता है। इसका ऑफर उन 5 लाख ग्राहकों को मिल सकता है, जिन्होंने लाचिंग से पहले ही रजिस्ट्रेशन करा कर यह सेवा लेना शुरू कर दिया है। आइये अब जानते हैं कि किस प्लन में फ्री टीवी और सेट टॉप बाक्स मिल सकता है।
 
जियो गीगाफाइबर वेलकम ऑफर - रिलायंस जियो अपने गीगाफाइबर के तहत जियो वेलकम ऑफर लाच कर सकती है। ऐसी जानकारी सामने आई है कि इस ऑफर के तहत ही ग्राहकों को एचडी और 4के टेलीविजन के साथ 4के सेट टॉप बॉक्स एकदम फ्री दिया जाएगा। हालांकि इसके लिए ग्राहकों को जियो फॉरएवर का वार्षिक प्लान लेना होगा। जो इस सेवा के तहत अपना कनेक्शन लेंगे उन्हें यह फ्री टीवी और सेट टॉप बाक्स मिलेगा। आइये अब जानते हैं कनेक्शन कैसे मिलेगा।
 
जियो फाइबर का कनेक्शन कैसे लें - जियो गीगाफाइबर का अगर आप कनेक्शन लेना चाहते हैं, तो आपको कंपनी की आधिकरिक वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए आपको अपना लोकेशन बताने के अलावा मोबाइल नंबर और ईमेल देना होगा। इतनी जानकारी देते ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा, और कंपनी का कर्मचारी आप से बात करके कुछ ही समय में कनेक्शन लगा देगा।
 
रजिस्ट्रेशन के बाद ऐसे मिलेगा कनेक्शन - जैसे ही आप रजिस्ट्रेशन कराएंगे कंपनी की तरफ से आपसे संपर्क किया जाएगा। इसके बाद आगे की प्रोसेस शुरू हो जाएगी। जानकारी के अनुसार जियो गीगाफाइबर सर्विस पहले महीने मुफ्त होगी।
 
पहले कनेक्शन ले चुके ग्राहकों को क्या मिलेगा- जो लोग पहले ही कंपनी की साइट पर रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं, कंपनी उन्हें प्रिव्यू कस्टमर मान कर चल रही है। इन लोगों को शुरुआत में 40जीबी डाटा फ्री मिलेगा। इसके अलावा प्रिव्यू ऑफर ग्राहकों को सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा कराना होगा, जिसके बाद आपके घर कनेक्शन किया जाएगा। जियो गीगाफाइबर में लोगों को 100एमबीपीएस की शुरुआत इंटरनेट स्पीड मिलेगी।
 
घर पर लें डीटीएच सेवा का मजा - रिलायंस जियो ने कुछ समय पहले ही देश के बड़े केबल आपरेटरों का अधिग्रहण का काम शुरू किया था। कंपनी अभी तक डेन और हैथवे जैसे केबल ऑपरेटर्स को खरीद चुकी है। अब इन्हीं की मदद से जियो गीगाफाइबर के ग्राहकों को सभी टीवी चैनल दिखाए जाएंगे। इसके अलावा वीडियो कॉलिंग सेवा भी मिलेगी। हालांकि कई सेवाओं का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को घर पर सेट टॉप बाक्स लगाना होगा।
 
जियो गीगाफाइबर कनेक्शन लेने का खर्च - जियो गीगाफाइबर सेवा का कनेक्शन लोगों को एकदम फ्री में दिया जाएगा। इसके इन्स्टॉलेशन के चार्ज को कंपनी ग्राहकों से नहीं लेगी। हालांकि कंपनी 2500 रुपये का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट जरूर जमा करा रही है। यह पैसा डिवाइस वापस करने पर वापस लिया जा सकेगा। वहीं जियो गीगाफाइबर प्लान की कीमत 700 रुपये महीने से शुरू होकर 10000 रुपये महीने तक होगी। कंपनी 700 रुपये के प्लान में केवल इंटरनेट सर्विस की सुविधा देगी, वहीं महंगे प्लान में कंपनी बंडल ऑफर यानी वीडियो कॉलिंग, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, मूवी, स्मार्ट डिवाइस कनेक्टिविटी, होम सिक्योरिटी, लैंडलाइन फोन जैसी सुविधाएं पैकेज के हिसाब से देगी।
 
 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »