29 Mar 2024, 20:08:25 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

बंद हो सकते हैं Xiaomi के ये शानदार स्‍मार्टफोन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 22 2019 2:00PM | Updated Date: Jun 22 2019 2:01PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi भारत समेत कई देशों के स्मार्टफोन बाजार में अपनी धाक जमाई है। शाओमी अपने स्मार्टफोन्स की कम कीमत रखती है और ज्यादा फीचर्स देती है, यही वजह है कि लोगों को कंपनी के फोन्स बहुत पसंद है। इसके अलावा शाओमी अपने स्मार्टफोन्स की सेल में ग्राहकों को दमदार ऑफर्स और डिस्काउंट देती है। लेकिन अब शाओमी ने अपनी सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज़ एमआई और एमआई नोट के स्मार्टफोन को लेकर बड़ा फैसला लिया है।
 
चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी जल्द ही एमआई मैक्स और एमआई नोट के अपग्रेडेड वर्जन वाले स्मार्टफोन को नहीं लॉन्च करेगी। यह जानकारी कंपनी के मुख्य अधिकारी ली जून ने दी है और कहा है कि हम इस साल एमआई मैक्स और एमआई नोट के सीरीज़ के अपग्रेड स्मार्टफोन्स का प्रोडक्शन बंद करेंगे।
 
वहीं, चीनी वेबसाइट वीबो ने अपने पोस्ट में कहा है कि कंपनी के सीईओ ली जून एमआई मैक्स और एमआई नोट सीरीज को बंद कर सकते हैं और रेडमी के नए अपग्रेडेड स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकते हैं। पोस्ट से जानकारी मिली है कि अब एमआई प्रीमियम स्मार्टफोन्स पर ध्यान देगी और ज्यादा से ज्यादा फीचर्स भी देगी।
 
यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में कंपनी खास तकनीक से लेस प्रीमियम स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकती हैं। इससे पहले एक रिपोर्ट लीक हुई है जिसमें जानकारी मिली है कि शाओमी जल्द ही एमआई मिक्स और सीसी सीरीज़ के स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकती हैं।
 
वहीं, शाओमी एक तरफ प्रीमियम फोन्स का निर्माण करेगी तो दूसरी तरफ रेडमी किफायती स्मार्टफोन्स को लॉन्च करेगी। रेडमी अपने किफायती स्मार्टफोन्स में ज्यादा फीचर्स देगी और कंपनी ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी। अगर एमआई मिक्स की बात करें तो लोगों को इस सीरीज़ के स्मार्टफोन्स बहुत पसंद है, क्योंकि कंपनी इन फोन्स में बडे डिस्प्ले के साथ दमदार बैटरी दे रही है। तो दूसरी तरफ कंपनी एमआई नोट सीरीज़ के स्मार्टफोन्स को मिड रेंज सेगमेंट में पेश कर रही है।
 
शाओमी ने एमआई नोट सीरीज़ के तहत एमआई नोट 3 को लॉन्च किया था, जिसमें कंपनी ने स्नैपड्रैगन 660 का प्रोसेसर दिया था। आपको बता दें कि शाओमी अभी एमआई मिक्स और एमआई नोट सीरीज़ के बंद को लेकर किसी भी तरह का अधिकारिक ऐलान नहीं किया है।
लेकिन कंपनी के मुख्य अधिकारी ली जून की दी गई जानकारी की माने तो शाओमी जल्द ही दो सीरीज़ को बंद कर सकती है। इसके अलावा शाओमी अपने नए प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है और आने वाले समय में नए स्मार्टफोन्स लॉन्च हो सकते हैं।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »