22 Sep 2019, 20:02:57 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

नई दिल्‍ली। माइक्रोसॉफ्ट ऑफ‍िस का यूज करने वाले यूजर्स आमतौर पर विंडोज 7 को अधिक पसंद करते हैं। हालांकि अब बहुत अधिक काम विंडोज 10 पर होने लगा है, लेकिन फ‍िर भी बहुत से लोग विंडोज 7 को प्रमुखता देते हैं। लेकन जल्‍द ही विंडोज 7 का उपयोग करने वालों को निराशा होने वाली है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि वह विंडोज 7 को अपना सपोर्ट खत्‍म करने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए 14 जनवरी, 2020 की तारीख तय की है। इसका मतलब है कि इस दिन के बाद विंडोज 7 के लिए कंपनी कोई टेक्‍नीकल सपोर्ट नहीं देगी।
 
माइक्रोसॉफ्ट अपने उपभोक्‍ताओं को विंडोज 10 में अपडेट करने का संदेश भेज रही है। इसके लिए कंपनी ने नोटिफि‍केशंस भी जारी किए हैं। कंपनी विंडोज 10 के साथ अपडेड करने के अलावा अपने यूजर्स को नया पीसी खरीदने की भी सलाह दे रही है। ये नोटिफिकेशन माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस की वेबसाइट पर उपलब्‍ध हैं। वेबसाइट के अनुसार विंडोज 7 के उपभोक्‍ताओं को बताया गया है कि वो अपने पुराने सिस्‍टम में विंडोज 7 रन कर सकते हैं। 
 
ये काम तो करेगा लेकिन सॉफ्टवेयर और सिक्‍योरिटी अपडेट के बिना इसमें वायरस और मालवेयर का खतरा अधिक बढ़ जाएगा। सुरक्षित रहने के लिए विंडोज 10 में अपग्रेड करना जरूरी है और विंडोज 10 का बेहतर अनुभव लेने के लिए नया पीसी लेना जरूरी है। हालांकि, आप अपने पुराने पीसी में भी विंडोज 10 को इंस्‍टॉल कर सकते हैं लेकिन कंपनी ऐसा करने की सिफारिश नहीं कर रही है। कंपनी का कहना है कि अगर आप विंडोज 10 का बेहतर तरीके से अनुभव करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नया डिवाइस खरीदना होगा।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »