19 Jun 2019, 04:28:29 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

गुरुग्राम। भारत में ऑफलाइन सेल्स को बढ़ावा देने के लिए चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने देश में 1,000वां मी स्टोर खोला है और कंपनी ने साल के अंत तक 10,000 स्टोर्स खोलने का लक्ष्य रखा है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। श्याओमी इंडिया ने कहा कि उसने 1,000 मी स्टोर्स खोलकर 2,000 से ज्यादा लोगों के लिए रोजगार का सृजन किया है, जो देश के 19 राज्यों में खोले गए हैं।
 
श्याओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन ने कुछ चुनिंदा पत्रकारों को यहां बताया, "हम लगातार 9 तिमाहियों से भारत का नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड हैं और देश में ऑनलाइन स्मार्टफोन कारोबार में हमारी बाजार हिस्सेदारी 50 फीसदी से अधिक है। उन्होंने कहा, "ऑनलाइन कारोबार में वृद्धि दर की संभावना अब सीमित है।
 
इसलिए हम अपनी ऑफलाइन उपस्थिति को बड़े पैमाने पर बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। उनके मुताबिक, ऑफलाइन बाजार में श्याओमी की बाजार हिस्सेदारी फिलहाल 20 फीसदी है। उन्होंने कहा, "इस साल के अंत हमें उम्मीद है कि देश में हमारे 50 फीसदी स्मार्टफोन की बिक्री ऑफलाइन चैनल के माध्यम से होगी।" श्याओमी अपनी स्थापना के बाद से ही ऑनलाइन ब्रांड रही है और केवल दो साल पहले ही कंपनी ने भारत के ऑफलाइन बाजार में कदम रखा है।
 
कंपनी ने पिछले साल नवंबर में 500वां मी स्टोर लांच करने की घोषणा थी। उस वक्त कंपनी ने कहा था कि साल 2019 के अंत तक उसकी योजना भारत के ग्रामीण इलाकों में 5,000 रिटेल स्टोर्स खोलने की है। कंपनी के 1,000वें मी स्टोर के लांचिंग के मौके पर मी स्टूडियो को भी लांच करने की घोषणा की, जो कंपनी के वर्तमान में तीन तरह के रिटेल चैनल के अतिरिक्त है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »