29 Mar 2024, 14:25:03 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

फुटबॉल आईएसएल-6 : मुंबई सिटी और केरला ब्लास्टर्स ने खेला रोमांचक ड्रॉ

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 6 2019 5:39PM | Updated Date: Dec 6 2019 5:39PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुम्बई। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईपीएल) के छठे सीजन में गुरुवार रात मुंबई फुटबाल एरेना में मेजबान मुंबई सिटी एफसी और केरला ब्लास्टर्स ने रोमांचक ड्रॉ खेला। पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद दूसरे हाफ में दोनों गोल हुए और दोनों टीमें 1-1 के स्कोरलाइन के साथ अंक बांटने पर मजबूर हुईं। मैच के दोनों गोल दूसरे हाफ में सिर्फ दो मिनट के अंतराल पर हुए। केरला ने पहला गोल कर बढ़त ली लेकिन दो मिनट बाद मेजबान टीम बराबरी कर ले गई। इस बराबरी के गोल ने मुंबई को अंक तालिका में एक स्थान का फायदा पहुंचा दिया। वह सातवें से छठे पर आ गई है। ओडिशा छठे से सातवें पर फिसल गई है।
 
केरला अपने आठवें स्थान पर ही कायम है। यह मुंबई का सात मैचों में चौथा और केरला का तीसरा ड्रॉ है। पहला हाफ गोलरहित लेकिन रोमांचक रहा। केरला ने ठोस शुरुआत की और हमले पर हमले किए। हालांकि इसके बावजूद केरला की टीम मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर को छका नहीं सकी। मैच का सबसे अच्छा मौका केरला के मेसी बाउली ने बनाया। जवाब में मुम्बई की टीम ने 30 मिनट के बाद लय पकड़ी और कई अच्छे हमले किए। मुम्बई के लिए सबसे करीबा मामला मोदू सोगोउ के खाते में दर्ज हुआ लेकिन किस्मत ने उनका और टीम का साथ नहीं दिया। मेसी ने मुम्बई के खिलाफ 25वें मिनट में प्रयास किया।
 
एक शानदार बाइसिकिल किक से उन्होंने अमरिंदर को छकाने की कोशिश की लेकिन मुम्बई के गोलकीपर ने डाइव लगाते हुए एक शानदार सेव किया और अपनी टीम को पिछड़ने से बचा लिया। 42वें मिनट में सोगोउ ने केरल के गोलकीपर टीपी रहनेश की जबरदस्त परीक्षा ली, जिसमें रहनेश सफल रहे। इस हाफ में तीन पीले कार्ड दिखाए गए। रेहनेश ने दूसरे हाफ में भी अपनी शानदारी गोलकींिपग से मुंबई को गोल नहीं करने दिया। 57वें मिनट में अमिने शेरमिती ने बिपिन सिंह को गेंद देनी चाहिए, जिसे रेहनेश ने बीच में ही रोक गोल के खतरे को खत्म कर दिया।
 
इसी तरह 62वें मिनट में भी रेहनेश ने बिपिन को ब्लॉक कर गोल की संभावनाओं को खत्म कर दिया। इसी मिनट केरला ने बदलाव कर सैमुएल को मैदान पर भेजा और सहल अब्दुल समद को बाहर बुलाया। केरला भी हालांकि पीछे नहीं रहने वाली थी। 67वें मिनट मेसी बाउली ने लेफ्ट फ्लैंक से एक शानदार मूव बना निशाना साधा जो बाहर चला गया। मेसी इसके बाद विफल नहीं हुए और उन्होंने 75वें मिनट में पोस्ट के सामने से गेंद को नेट में डाल केरला को 1-0 से आगे कर दिया। यहां जेस्सेल कारनेइरो मेसी को गेंद दी थी जिसे मेसी ने अंजाम तक पहुंचाया।
 
मेसी जश्न से पूरी तरह बाहर आ पाते, उससे पहले ही उनका जश्न फीका पड़ गया क्योंकि शेरमिती ने 77वें मिनट में मुंबई के लिए बराबरी का गोल कर दिया। शेरमिती ने यह गोल रिबाउंड पर किया क्योंकि रेहनेश ने पहले प्रयास को रोक लिया। वहीं, खड़े शेरमिती ने मौको को भांपा और तुरंत जाकर गेंद को पैर के इशारे से गोल में धकेल दिया। यहां से दोनों टीमों का प्रयास विजयी गोल करने का था जिसमें सफलता दोनों ही टीमों से महरूम रही और दोनों को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा।
 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »