07 Dec 2019, 16:39:07 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Lifestyle » Fashion

फैशन के दौरान भूलकर भी न करें ये गलतियां

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 26 2019 1:01PM | Updated Date: Jun 26 2019 1:02PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

फैशन को ध्यान में रखते हुए पहने जानें वाली पोशाक काफी आकर्षक होने के साथ आरामदायक हो इस बात का ख्याल हर कोई करता है, पर इस आराम के चक्कर में आप ऐसी कुछ गलतियां कर जाती है जो आपके लिए एक शर्मिंदगी का कारण बन सकती है। आज हम फैशन से जुड़ी कुछ ऐसी ही गलतियों से आपको अवगत करा रहें हैं। जिसे जानकर कम से कम आप दोबारा इन गलतियों को करने से बच सकती हैं, तो जानें फैशन के दौरान होने वाली ये 8 गलतियां जो कर देती है आपको शर्मिंदा।
 
आज के समय में लड़कियों के फैशन में शॉर्ट्स पैंट का काफी बड़ा ट्रेंड है। हर लड़की खासकर गर्मी के दिनों में आपको इसी लुक में देखने को मिल जाएगी है, पर ये फैशन हर किसी पर शूट करें ये जरूरी नहीं, ये ज्यादातर स्लीम बॉडी वालों के लिए काफी अच्छी होती है और जिन लड़कियों के पैर या जांघ भारी होती है उन पर ये लुक अच्छा नहीं लगता, क्योंकि इससे पैरों का भरा हुआ उभार पूरी तरह से झलकने लगता है।घुटनों के ऊपर तक पहने जानें वाले मोजों से आप एक हाई स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों लग सकती है और कुछ हद तक मानें तो ये आपके लुक को काफी अच्छा बनाते है।
 
स्कर्ट और शॉर्ट्स में आप इन मोजों को ट्राई कर सकती है, पर प्रिंट वाले मोजे काफी खराब लगते है, इसकी जगह चमकीले आकर्षक मोजे काफी अच्छा लुक प्रदान करते है।मिल्ट्री स्टाइल की ड्रेस का चलन फिर वापस लौट कर आ चुका है, पर इसका मतलब ये नहीं है कि आप चमड़े से बने कपड़ों का उपयोग ज्यादा करें, क्योंकि आज के समय में महिलाएं इसकी पैंट या स्कर्ट को भी अपनी ड्रेस में सम्मिलित कर रहीं हैं, जो कि अच्छी नहीं दिखते है।
 
अपने आपको सुरक्षित रखने के लिए डेनिम जैकेट या शर्ट का चुनाव करें। जो इन सर्दियों के लिए काफी हल्की और आरामदायक ड्रेस होती है।इस पोशाक को देखकर आपको याद आएगा कि इस पोशाक को करीना कपूर नें प्रेग्नेंसी के दौरान पहनी थी, जो काफी सेक्सी और आकर्षक पोशाक थी। लेकिन इस पोशाक को यदि आप भी पहनने की सोच रहीं हैं, तो जान लें कि ऐसी ड्रेस लोगों के बीच आपकी शर्मिंदगी का कारण बनती है।स्पोर्टी लुक की बात करें तो वह काफी अच्छा लगता है, पर यदि आप कुछ कूल दिखना चाहती हैं तो पूरी तरह से कैजुअल वियर को ना अपनाएं।
 
इसमें बदलाव लाने के लिए यदि आपने ऊपर कैजुअल ड्रेस पहनी है, तो पैरों में स्टाइलिश शूज या हील वाली चीजों को ही पहनें।जंपसूट का फैशन फिर वापस लौट आया है और यह आज के समय का ट्रेंड बनता जा रहा है, पर इसको पहनते समय लोग अक्सर गलतियां कर बैठते हैं। इसका उपयोग करते समय जान लें कि आप ऐसे जंपसूट का चुनाव करें, जो प्लंजिंग नेकलाइन होने के साथ ही इसका निचला हिस्सा हैरम पैंट्स के समान हो। इसके अलावा आप इंटरेस्टिंग बॉटम्स वाले जंपसूट्स का भी चुनाव कर सकती है। ये आपके लुक को काफी अच्छा बनाने में मदद करते हैं।
 
ज्यादा प्रिंट की पोशाक आपके लुक के लिए एक जहर के समान काम करती है, क्योंकि आज के समय में जींस से लेकर तरह की पोशाकें प्रिंट में मिलने लगी है, पर ये पूरी तरह से प्रिंटेड पहनना आपको लुक में काफी बुरा असर डालता है। इसलिए जब भी आप प्रिंटेड पोशाक का उपयोग करें, तो इसमें सिंगल कलर ऊपर या नीचे जरूर शामिल करें, जैसे-शर्ट प्रिंटेड है तो जींस प्लेन कलर की ही पहनें एवं जींस प्रिंटेड हो तो शर्ट प्लेन होनी चाहिए।
इस तरह की पोशाक को आप बाहर कहीं नहीं पहन सकती। यह किसी खास अवसर में पहनी जाती है, यह पोशाक काफी सेक्सी और भड़कीली होती है। यदि आप भी इस ड्रेस को पहनने की सोच रहीं हैं, तो इसे रात के अवसर पर ही पहने दिन के समय इसे पहनने की गलती कभी ना करें।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »