19 Apr 2024, 09:41:21 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

आमिर खान- आमिर खान को मिस्टर पर्फेक्टनिस्ट भी कहा जाता है। आमिर खान की बॉलीवुड में अनेकों फिल्में हैं जिन्हें छोटे से बड़े सभी देखने को ऊछल पडते हैं। आमिर खान की प्यार भरी फिल्में, लड़ाई मारधाड़ फिल्में, उनके साथ साथ आमिर खान की कई फिल्मो से मोटिवेशन मिलता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आमिर खान ने दो शादिया की है उनकी पहली बीवी रीना से उन्हें दो बच्चे हैं। जिनका नाम इरा खान और जुनैद खान है। इसके बाद आमिर खान ने दूसरा शादी किरण राव से की जिनसे, उन्हें एक बेटा है। जिसका नाम आजाद है।

सैफ अली खान - बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में नवाब कहे जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान एक हिंदी फिल्मों के अभिनेता है उनके पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी एक मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी एवं माँ शर्मिला टैगोर हिन्दी फ़िल्मों की मशहूर अभिनेत्री हैं। उनके पूर्वज पटौदी रियासत के नवाब थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सैफ ने भी दो शादी की है सैफ अली खान ने पहली शादी अमृता राव से की थी। जिनसे उन्हें दो बच्चे है, जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम है। इसके बाद दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद सैफ अली खान ने करीना कपूर से दूसरी शादी की जिनसे उन्हें तीसरी बच्चा तैमूर हुई।
 
संजय दत्त- बॉलीवुड इंडस्ट्री में मुन्ना भाई के नाम से फेमस अभिनेता संजय दत्त एक भारतीय अभिनेता और फ़िल्म निर्माता हैं जिन्हें हिन्दी सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है। वो थोड़े-बहुत राजनीति से भी जुड़े हुए हैं दत्त प्रसिद्ध फ़िल्म कलाकार एवं राजनीतिज्ञ सुनील दत्त एवं अभिनेत्री नर्गिस के पुत्र हैं। उन्होंने हिन्दी फ़िल्मों में सन् 1981 में काम करना आरम्भ किया। उसके बाद उन्होंने कई प्रसिद्ध हिन्दी फ़िल्मों में अभिनय किया। संजय दत्त ने पहले एक शादी की थी जिनसे उन्हें एक बेटी त्रिशला है। बता दें उनकी पहली बीवी की बीमारी की वजह से मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की उनसे संजय का तलाक हो गया ओर बाद में उन्होंने तीसरी शादी अभिनेत्री मान्यता से की जिनसे, उन्हें दो जुड़वाँ बच्चे है, जिसका नाम इकरा और शाहरान है।
 
शाहरुख खान- बॉलीवुड इंडस्ट्री में एसआरके, किंग खान, किंग ऑफ़ रोमांस, बादाशाह के नाम से फेमस अभिनेता शाहरुख खान सभी शैलियों की फिल्‍मों रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी, एक्‍शन में काम कर चुके हैं। शाहरुख खान की शादीशुदा जिंदगी में दो बच्चे थे।इसके बाद शाहरुख खान ने रसोगेसी की सहायता से तीसरे बच्चे अब्राहम को जन्म दिया।
 
धर्मेन्द्र देओल- बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज में हीमैन के नाम से फेमस अभिनेता अभिनेता अभिनेता धर्मेंद्र का पहला शादी प्रकाश कौर से हुई थी। जिनसे, उन्हें चार बच्चे है जिनका नाम सनी, बॉबी, विजेता और अजेता है। इसके बाद उन्होंने हेमा मालिनी के साथ दूसरी शादी की और जिनसे उन्हें दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा और आहना है।इस तरह से धर्मेंद्र 6 बच्चों के पिता बन गये।
 
 
 
 
 
 
 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »