29 Mar 2024, 11:11:41 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

नई दिल्‍ली। 'बाहुबली- द बिगिनिंग' में बाहुबली के साथ प्यार और जंग में कंधा से कंधा मिलाकर लड़ने वाली अवंतिका का किरदार तमन्ना भाटिया ने निभाया था। मिल्की व्हाइट तमन्ना की अदाकारी और खूबसूरती ने आपको भी इंप्रेस किया होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तमन्ना का हिंदी सिनेमा के बहुत पुराना नाता है और आज तक उन्होंने एक भी हिट हिंदी फिल्म में काम नहीं किया है।
 
'बाहुबली2- द कन्क्लूजन' इस रिलीज होकर बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के नए कीर्तिमान बना चुकी है। पहले पार्ट के मुकाबले दूसरे पार्ट में तमन्ना की मौजूदगी काफी कम रही, जबकि दूसरी लीडिंग लेडी अनुष्का शेट्टी 'बाहुबली 2' में ज्यादा नजर आई हैं। 21 दिसंबर को तमन्ना ने अपना 28वां जन्मदिन सेलेब्रिट किया। फिलहाल हम आपको तमन्ना के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी देते हैं। तमन्ना को ज्यादातर दर्शक दक्षिण भारतीय सिनेमा की एक्ट्रेस समझते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।
 
तमन्ना ने अपने करियर की शुरूआत हिंदी सिनेमा से की। 2005 में उन्होंने 'चांद से रोशन चेहरा' फिल्म से डेब्यू किया था, लेकिन ये फिल्म बुरी तरह फ़्लॉप रही और तमन्ना ने इसके बाद सीधे साउथ इंडिया की ट्रेन पकड़ ली, जहां उनकी हर एक तमन्ना पूरी हुई। दक्षिण भारतीय भाषाओं की फिल्मों में तमन्ना ने कई हिट फिल्में दीं और वहां के तकरीबन सभी सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया। साउथ सिनेमा में बड़ा नाम कमाने के बाद तमन्ना हिंदी सिनेमा में अधूरी रह गई ख़्वाहिश को पूरा करने के इरादे से एक बार फिर मुंबई लौटीं। 2013 में तमन्ना ने साजिद खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'हिम्मतवाला' से अजय देवगन जैसे सुपरस्टार के साथ कमबैक किया। उस वक़्त साजिद ने मीडिया को बताया था कि तमन्ना उनकी फिल्म से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रही हैं, जबकि इस बात को छिपा लिया था कि वो पहले भी हिंदी सिनेमा में किस्मत आजमा चुकी हैं। इसके बाद तमन्ना साजिद की फिल्म 'हमशकल्स' में फीमेल लीड में नजर आईं, जो 2014 में रिलीज हुई। ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ़्लॉप रहीं। 2014 में ही तमन्ना अक्षय कुमार के साथ 'एंटरटेनमेंट' में दिखाई दीं। ये फिल्म औसत रही।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »