24 Apr 2024, 17:13:53 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा T-20 आज- विराट सेना के लिए करो या मरो का मैच

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 23 2018 11:04AM | Updated Date: Nov 23 2018 11:06AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेलबर्न। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया आॅस्ट्रेलिया दौरे में विजयी शुरुआत करने से चूक गई, लेकिन उसका सारा ध्यान अब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को होने वाले दूसरे टी-20 पर लगा है, जहां जीत दर्ज कर उसका एकमात्र लक्ष्य सीरीज बचाना है। मैच का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 1.20 से होगा। 
 
भारत को गाबा में पहले मैच में डीएलवाई प्रणाली से 4 रन से हार मिली थी, जिससे वह तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई है। आॅस्ट्रेलिया दौरे से पूर्व लगातार 6 ट्वेंटी-20 सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम शुरुआत से जीत की दावेदार थी, लेकिन ब्रिसबन से पूर्व अपने पिछले चार मैच लगातार हारने वाली आॅस्ट्रेलिया ने उसे उलटफेर का शिकार बना दिया। हालांकि अब दोनों टीमों के लिए एमसीजी में दूसरा मैच अत्यंत महत्वपूर्ण हो गया है। भारत के लिए यह करो या मरो का मैच है तो आॅस्ट्रेलिया के पास इसे जीत 2-0 से सीरीज कब्जाने का सुनहरा मौका है। कप्तान ने पिछले मैच में हार के बाद हालांकि खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं बताई, लेकिन बल्लेबाज शिखर धवन ने माना कि उनकी टीम ने अच्छे मौके गंवाए। 
 
बल्लेबाजी में सुधार के साथ गेंदबाजी की कमियों पर देंगे पूरा ध्यान: विराट
विराट ने कहा कि वह अब पूरा ध्यान एमसीजी मैच पर लगा रहे हैं, क्योंकि यह मैच भारत के लिए अब करो या मरो का हो गया है। बल्लेबाजी में सुधार के साथ साथ भारत को गेंदबाजी में कमियों को सुधारना अनिवार्य होगा खासकर आॅस्ट्रेलियाई पिचों पर महंगी गेंदबाजी से बचना होगा। पांच गेंदबाजों के साथ उतरे भारत को मैच में छठे गेंदबाज की  जरूरत भी महसूस हुई। पिछले मैच में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव हमेशा की तरह पिछले मैच में भी 24 रन पर दो विकेट के साथ उपयोगी साबित हुए थे, लेकिन बाकी गेंदबाजों को अपने खेल में सुधार करना होगा। इसके अलावा  फील्डिंग में भी सुधार की जरूरत है। मैच में भारतीय फील्डरों ने दो बार  कैच टपकाए थे जो अहम मौकों पर टीम को भारी पड़ा।
 
आॅस्ट्रेलिया के हौंसले बुलंद
आॅस्ट्रेलिया के लिए वापसी कर रहे एंड्रयू टाई महंगे साबित हुए थे और  कप्तान आरोन फिंच को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज अगले मैच में अपनी लय  हासिल कर पाएंगे। हालांकि विजयी आगाज और सीरीज में 1-0 की बढ़त से उसके  हौंसले मजबूत हुए हैं, जबकि भारत पर दबाव बना है, जिससे उसे उबरना होगा।  भारत ने इस मैदान पर 2015-16 में आखिरी बार आॅस्ट्रेलिया को हराया था और  उसकी कोशिश इसे दोहराना होगा।
 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »