20 Apr 2024, 21:07:37 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

भारत-विंडीज के बीच चौथा वनडे आज- अब हारे तो सीरीज जीतना...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 29 2018 10:51AM | Updated Date: Oct 29 2018 10:52AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। टीम इंडिया और विंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला सोमवार दोपहर 1.30 बजे से मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। गुवाहाटी में खेला गया पहला वनडे भारत के नाम रहा था, जबकि विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था। पुणे में खेले गए तीसरे वनडे में विंडीज ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।
 
विराट कोहली की टीम को अगर सीरीज में अजेय बढ़त बनानी है तो यह मैच हर हाल में जीतना होगा। अगर भारत चौथा वनडे भी हार जाता है तो उसकी उम्मीदें खत्म हो जाएंगी और साथ ही आखिरी वनडे में उस पर सीरीज बचाने का दबाव भी बढ़ जाएगा। विंडीज टेस्ट सीरीज में लचर प्रदर्शन के बाद वापसी करने में सफल रही है और मेजबान को वनडे सीरीज में कड़ी टक्कर दे रही है।
 
भुवनेश्वर कुमार से वापसी की उम्मीद
गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने वापसी करते हुए शनिवार को तीसरे वनडे में चार विकेट चटकाए। भुवनेश्वर कुमार ने डेथ ओवरों में काफी रन लुटाए, लेकिन उनके वापसी करने की उम्मीद है। विरोधी टीम के बल्लेबाजों को रोकने में दोनों स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की भूमिका अहम होगी।
 
सलामी बल्लेबाजों से बेहतर शुरुआत की आस
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा लगातार दो मैचों में विफल रहे हैं और टीम को उनसे बड़ी साझेदारी की उम्मीद है। मेजबान टीम के लिए हालांकि सबसे सकारात्मक पक्ष कप्तान कोहली की फॉर्म है, जिन्होंने पुणे में तीसरे वनडे में लगातार तीसरा शतक जड़ा और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने। प्रशंसकों को कोहली से एक और शतक की उम्मीद होगी, लेकिन कप्तान चाहेंगे कि उनकी टीम पिछले दो मैचों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करें।
 
विंडीज के पास होप की ताकत
विंडीज की सबसे बड़ी उम्मीद विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप हैं, जिन्होंने विशाखापट्टनम में 123 और पुणे में 95 रन की दो अहम पारियां खेली। टीम को उनसे एक और बड़ी पारी की उम्मीद होगी और शिमरोन हैटमायर से भी जो तीसरे मैच में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। पुणे मैच से पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज हैटमायर ने 106 और 94 रन की पारियां खेली थीं। टीम को इसके अलावा कीरोन पॉवेल, चंद्रपाल हेमराज और रोवमैन पॉवेल जैसे खिलाड़ियों से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अनुभवी मार्लन सैमुअल्स ने तीसरे वनडे में गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया और तीन विकेट चटकाए, लेकिन उनका बल्ला अब तक खामोश रहा है। कप्तान जेसन होल्डर भी अपना योगदान देना चाहेंगे।
 
मिडिल आॅर्डर का खराब प्रदर्शन चिंताजनक
मिडिल आॅर्डर के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी और महेंद्र सिंह धोनी की बल्ले से खराब फॉर्म का खामियाजा भी भारत को भुगतना पड़ रहा है। भारत को इंग्लैंड में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ 15 वनडे मैच और खेलने हैं और ऐसे में यह सिर्फ सोमवार को होने वाली मैच की समस्या नहीं है। टी-20 टीम से बाहर किए जाने के बाद धोनी के पास अब फॉर्म में लौटने के लिए कम मौके बचे हैं। पुणे में अंबती रायडू (22) लय में आने में सफल रहे थे, लेकिन दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को अगर चौथे नंबर पर अपनी जगह पक्की करनी है, तो लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पिछले मैच में धोनी से ऊपर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले ऋषभ पंत ने आक्रामक रुख दिखाया है, लेकिन अपनी डेब्यू वनडे सीरीज में उपयोगी पारी का उन्हें इंतजार है। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »