28 Mar 2024, 13:27:50 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

अपनी ही गेंद पर कॉमेंट्री करते दिखाई दिए कुलदीप यादव

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 8 2018 12:29PM | Updated Date: Oct 8 2018 12:32PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

राजकोट। राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी। इसी के साथ कुलदीप यादव तीनों प्रारूपों में पांच विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे और भारत के पहले गेंदबाज भी बने। कुलदीप ने राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में 57 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। कुलदीप की इस गेंदबाजी की बदौलत ही कोहली एंड कंपनी ने वेस्टइंडीज को पहले ही टेस्ट में तीन दिन के अंदर पारी और 272 रन से करारी शिकस्त देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।
 
दूसरी पारी में लिए पांच विकेट 
राजकोट में भारत ने पहली पारी नौ विकेट पर 649 रन पर घोषित की थी। वेस्टइंडीज की पहली पारी 181 रन पर आॅलआउट हुई। इसके बाद विराट ने उन्हें फॉलोआॅन खेलने के लिए कहा। उसकी दूसरी पारी 50.5 ओवर में 196 रन पर आॅलआउट हो गई। पहली पारी में आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चार तो दूसरी पारी में चाइनामैन कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए। कुलदीप तीनों प्रारूपों में पांच विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे और भारत के पहले गेंदबाज भी बने। अश्विन ने मैच के तीसरे दिन शानदार गेंदबाजी की और विंडीज को पहली पारी में आॅलआउट करने में अहम भूमिका निभाई। तो दूसरी पारी में कुलदीप ने विंडीज के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया।
 
राजकोट टेस्ट में कुलदीप का रहा शानदार प्रदर्शन 
राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में कुलदीप ने विंडीज के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। विंडीज के बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने की जरूरत थी, लेकिन वह मैच को जल्दी खत्म करने के लिए तैयार थे। इसका भुगतान उन्हें मैच हारकर चुकाना पड़ा। पहले उन्होंने शाई होप को चलता किया, इसके बाद शिमरोन हेटमायर का विकेट निकाला। कुलदीप ने शानदार गुगली पर सुनील एंब्रिस को चलता कर दिया। भारत के मैच जीतने के बाद कुलदीप यादव अपनी ही गेंद पर कॉमेंट्री भी करते नजर आए। भारत की जीत के बाद बीसीसीआइ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है, जिसमें कुलदीप यादव राजकोट टेस्ट में अपनी ही गेंदबाजी को देखते हुए उस पर कॉमेंट्री करते नजर आ रहे हैं।
 
टीम का अच्छा रहा प्रदर्शन
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि हम समझ सकते हैं कि जिस तरह की काबिलियत हमारे पास है हम किसी भी टीम को इन परिस्थितियों में हरा सकते हैं। विंडीज के प्रदर्शन पर बोलने के लिए कुछ भी नहीं है। हमें उम्मीद है कि वह गलतियों में सुधार करेंगे। हमारे खिलाड़ियों ने इस मैच में खेल के हर क्षेत्र में काफी अच्छा प्रदर्शन किया।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »