24 Apr 2024, 20:35:49 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

इंदौर में जीत के बाद विराट कोहली का बड़ा बयान

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 8 2020 3:22PM | Updated Date: Jan 8 2020 3:23PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

इंदौर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में सात विकेट की जीत में युवा खिलाड़यिों की अहम भूमिका की तारीफ करते हुये भविष्य में उन्हें अधिक मौके दिये जाने की बात दोहरायी है। गुवाहाटी में पहला ट्वंटी 20 खराब मौसम से रद्द होने के बाद भारत ने दूसरा मैच इंदौर में जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को निर्धारित ओवरों में 142 रन पर रोक दिया था और शार्दुल ठाकुर ने 23 रन देकर तीन विकेट की बेहतरीन गेंदबाजी की थी। साथ ही युवा गेंदबाजÞ नवदीप सैनी ने 18 रन पर दो विकेट निकालकर प्रभावित किया था।
 
विराट ने मैच के बाद जीत पर खुशी जताते हुये कहा,‘‘ हमारी सोच बिल्कुल साधारण है कि हम चाहते हैं कि टीम के खिलाड़ी आगे आयें और दबाव में मैच जीतना सीखें। मेरे चौथे नंबर पर जाने से भी मदद मिली। मैंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वानखेड़े में ऐसा किया था। साथ ही जरूरी है कि हम युवा खिलाड़यिों को खुद को साबित करने के लिये अधिक मौके दें।’’ 
 
भारत ने 15 गेंदें शेष रहते हुये सात विकेट से मैच अपने नाम किया। कप्तान ने प्रदर्शन को लेकर कहा,‘‘ यह बढ़िया प्रदर्शन था, हम इसी तरह सीरीज दर सीरीज आगे बढ़ना चाहते हैं। नवदीप ने भी जबरदस्त खेल दिखाया। उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी अच्छा खेला है और वह टी-20 में भी प्रभावशाली गेंदबाजी कर रहे हैं। अनुभवी जसप्रीत, भुवनेश्वर और शार्दुल की मौजूदगी टीम के लिये सकारात्मक संकेत है।
 
विराट ने कहा,‘‘ जसप्रीत की वापसी अच्छी बात है। वह दोबारा गेंदबाजी करना चाहते थे और उनका पेस भी पहले जैसा हुआ है। हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को ढूंढना है। मेरे हिसाब से केवल एक खिलाड़ी ही सरप्राइज पैकेज होगा। प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी की है। मैच में अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा पर वाशिंगटन सुंदर को तरजीह दिये जाने पर कप्तान ने कहा, मुझे लगता है कि श्रीलंका ने काफी बायें हाथ के गेंदबाज खेले हैं। हमारी योजना कुछ नया करने की थी। हमें टीम में संतुलन चाहिये। 
टी-20 क्रिकेट में हमें पांच से अधिक गेंदबाजों की जरूरत है।
 
यह बढ़िया पिच है और हमने इस पर अच्छा खेल दिखाया। हम लगातार विकेट लेते रहे और हमने उन्हें 170-175 का बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और जो स्कोर बना उसका आसानी से पीछा किया जा सकता था। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 पुणे में 10 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच में भारत के पास सीरीज 2-0 से कब्जाने का मौका होगा जबकि मेहमान टीम के पास बराबरी का मौका रहेगा।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »