19 Apr 2024, 18:13:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

जमशेदपुर और ओडिशा में होगी जोरदार टक्कर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 22 2019 12:42AM | Updated Date: Oct 22 2019 12:42AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

जमशेदपुर। जमशेदपुर एफसी तीसरे साल हीरो इंडियन सुपर लीग में खेलने जा रहा है। बीते दो सीजन में वह बहुत कम अंतर से प्लेआफ का टिकट कटाने से चूक गया था। अब जबकि स्टीलनगरी की इस टीम का सामना लीग के छठे सीजन के अपने पहले मैच में मंगलवार को जेआरडी टाटा स्पोटर्स काम्पलेक्स में ओडिशा एफसी से होगा तो वह पूरे तीन अंकों के साथ अपने अभियान का आगाज करना चाहेगा। जमशेदपुर ने बीते सीजन में दो कोच बदले थे और दोनों ने ही क्लब को अपनी शैली सौंपने की कोशिश की थी। अब उसके साथ स्पेन के एंटोनियो इरियोंडो हैं, इस क्लब के सपोटर्स आक्रामक फुटबाल की उम्मीद कर रहे होंगे। इरियोंडो ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, हम उस समय अपना बचाव करेंगे, जब वे हम पर हमला करेंगे लेकिन हमें करना यह होगा कि गेंद 90 मिनट के खेल में अधिकांश समय हमारे पास रहे।

हमारे लिए अपने खेल की शैली से फैन्स को खुश करना सबसे अहम है। जमशेदपुर के पास अब स्पेन के मारियो अरक्वेस नहीं हैं और सर्गियो ंिसडोचा भी नहीं हैं। अब ये दोनों केरला ब्लास्टर्स के हो चुके हैं। हालांकि क्लब ने सीके विनीत के लेकर अपने अटैक को मजबूत किया है। विनीत आईएसएल में सबसे अधिक गोल करने वाले भारतीयों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। साथ ही इस टीम ने विदेशी खिलाड़यिों के रूप में फ्रांसिस्को लुना और नोए एकोस्टा को अपने साथ जोड़ा है। यही नहीं, इसने मेमो और टिरी को रिटेन भी किया है। जोसेफ गोम्बाउ की दिल्ली डायनामोज ने बीते सीजन में आठवां स्थान हासिल किया था लेकिन अब यह टीम नए नाम के साथ नए कारनामे करना चाहेगी।

अब यह टीम दिल्ली से चलकर भुवनेश्वर पहुंच चुकी है और इसका नाम ओडिशा एफसी हो चुका है। गोम्बाउ के पास अब युवा टीम है और वह नए सीजन में नए उद्देश्यों के साथ अपनी टीम का मार्गदर्शन करेंगे। दिल्ली के ंिवगर लालियानजुआला चांग्टे चेन्नइयन एफसी चले गए हैं लेकिन जेनियल लालिम्पुइया, जेरी एम और नंदकुमार सेकर के रहते यह टीम किसी भी टीम का डिफेंस भेद सकती है। गोम्बाउ ने कहा, ‘‘नया सीजन शुरू हो रहा है। अब हम नए सफर पर हैं। नया क्लब है और नया शहर भी है।

कई खिलाड़ी बीते सीजन से हमारे साथ हैं और मेरी नजर में हमारी टीम अच्छी है। नए खिलाडियों को टीम में मजबूती लाने के लिए लाया गया है।’’ओडिशा की टीम अधिक से अधिक समय तक गेंद अपने पास रखने का प्रयास करेगी। जमशेदपुर को भी यही पसंद है। ऐसे में विनीत राय और मार्कोस तेबार के पास ओडिशा के लिए कुछ खास करने का मौका होगा। अब यह देखना रोचक होगा कि नए सीजन में विजयी आगाज कौन कर पाता है।

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »