29 Mar 2024, 06:20:05 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

गोपाल की हैट्रिक के बावजूद बारिश में डूबीं राजस्थान की उम्मीदें

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 1 2019 1:45AM | Updated Date: May 1 2019 1:45AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

बेंगलुरु। लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल की शानदार हैट्रिक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स की वर्षा बाधित आईपीएल-12 मुकाबले में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ उम्मीदें डूब गयीं। मैच बारिश के कारण रद्द रहा और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। बेंगलुरु ने निर्धारित पांच ओवरों में सात विकेट पर 62 रन बनाये जबकि राजस्थान ने 3.2 ओवर में एक विकेट पर 41 रन बनाये थे कि फिर तेज बारिश आ जाने के कारण मैच रद्द कर देना पड़ा। राजस्थान के 13 मैचों से 11 अंक हो गए हैं और टीम प्लेऑफ की होड़ से लगभग बाहर हो गयी है। मैच में निर्धारित समय पर टॉस हो गया था और राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था लेकिन इसके बाद तेज बारिश आ गयी और खेल लगभग साढ़े तीन घंटे तक रुका रहा।
 
आखिर रात 11.26 बजे मैच शुरू हुआ और ओवरों की संख्या 5-5 ओवर कर दी गयी। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी करने उतरे। विराट ने स्ट्राइक संभाली और गेंद तेज गेंदबाज वरुण आरोन के हाथों में थी। विराट ने वरुण की पहली दो गेंदों पर छक्के जड़ दिए। पहला छक्का लॉन्ग ऑफ पर और दूसरा छक्का थर्डमैन पर पड़ा। विराट ने तीसरी गेंद पर सिंगल लिया जबकि डिविलियर्स ने चौथी गेंद को विकेट के पीछे चौके के लिए निकाल दिया। डिविलियर्स ने पांचवीं गेंद पर दो रन लिए और छठी गेंद पर चौका मार दिया। पहले ओवर में 23 रन पड़े। दूसरा ओवर डालने आये लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल और विराट ने पहली ही गेंद को लांग ऑन के ऊपर छक्के के लिए उठा दिया। दूसरी गेंद पर मिड ऑफ पर चौका पड़ा और तीसरी गेंद पर विराट ने दो रन लिए।
 
लेकिन चौथी गेंद पर विराट ने लियाम लिविंगस्टोन को कैच थमा दिया। विराट ने सात गेंदों पर 25 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए। गोपाल ने अगली गेंद पर डिविलियर्स का विकेट भी ले लिया। डिविलियर्स ने चार गेंदों पर 10 रन में दो चौके लगाए। बेंगलुरु ने अपने दोनों ओपनरों को 35 के स्कोर पर गंवा दिया। गोपाल ने आखिरी गेंद पर मार्कस स्टॉयनिस को कप्तान स्टीवन स्मिथ के हाथों कैच कराकर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। दो ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर तीन विकेट पर 35 रन था। पांच ओवर के इस मुकाबले में एक गेंदबाज को एक ही ओवर मिलना था और इसी ओवर में गोपाल ने हैट्रिक पूरी कर ली। गोपाल इसके साथ ही राजस्थान के लिए हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए। गोपाल साथ ही आईपीएल में पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिसने विराट और एबी को तीन बार आउट किया। तीसरे ओवर में 17 साल के गेंदबाज रियान पराग ने गुरकीरत सिंह मान को महिपाल लोमरोर के हाथों कैच करा दिया।
 
गुरकीरत ने छह रन बनाये। पार्थिव पटेल ने चौथे ओवर में जयदेव उनादकट पर चौका मारकर बेंगलुरु के 50 रन पूरे कर दिए। लेकिन इस ओवर की आखिरी गेंद पर ओशाने थॉमस को कैच थमा बैठे। पटेल ने आठ रन बनाये और चार ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर पांच विकेट पर 54 रन था। पांचवें ओवर में थॉमस की पहली गेंद नोबॉल पड़ी लेकिन तीसरी गेंद पर हेनरिक क्लासेन ने लिविंगस्टोन को कैच थमा दिया। क्लासें ने छह रन बनाये। पवन नेगी ने चौथी गेंद पर चौका लगाया लेकिन पांचवीं गेंद पर विकेटकीपर संजू सैमसन को कैच दे बैठे। बेंगलुरु का सातवां विकेट 61 के स्कोर पर गिर गया। बेंगलुरु की पारी में 62 रन बने। पहले ओवर में 23 रन पड़ने के बाद बेंगलुरु ने अगले चार ओवर में 39 रन जोड़कर सात विकेट गंवाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए संजू सैमसन ने उमेश यादव की दूसरी गेंद पर छक्का और तीसरी गेंद पर चौका मारकर राजस्थान को शानदार शुरुआत दी। उमेश ने चार गेंद डॉट डाली और पहले ओवर में 10 रन गए।
 
नवदीप सैनी के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर लिविंगस्टोन ने चौका लगाया और दूसरी गेंद को छक्के के लिए उड़ा दिया। दो ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 22 रन था। तीसरे ओवर में सैमसन ने कुलवंत खेजरोलिया पर शानदार छक्का मारा। सैमसन ने पांचवीं गेंद पर छक्का मारकर स्कोर 36 पहुंचा दिया। आखिरी गेंद पर विकेट के पीछे चौका गया और तीन ओवर के बाद राजस्थान 40 रन पर पहुंच गया। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चौथे ओवर में दूसरी गेंद पर बेंगलुरु को पहली सफलता दिला दी। सैमसन का कैच पवन नेगी ने लपका। सैमसन ने 13 गेंदों पर 28 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए। यह विकेट गिरते ही तेज बारिश शुरू हो गयी और खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते हुए मैदान से बाहर चल दिए। मैच रद्द घोषित किया गया और दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »