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गिट्स ने रेडी टू ईट, रेडी टू कूक फूड बढावा देने के लिए बनाई विस्तार की योजना

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 11 2019 12:57AM | Updated Date: Jul 11 2019 12:57AM
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नई दिल्ली। रेडी टू कूक’ और ‘रेडी टू ईट’ खाद्य उत्पाद क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गिट्स फूड ने देश में बढ़ते कारोबार के मद्देनजर विभिन्न श्रेणियों में उत्पाद लाँच करने के साथ ही विस्तार योजना बनायी है। गिट्स फूड प्रोडक्ट्स के विक्रय एवं विपणन निदेशक साहिल गिलानी ने यहाँ यह घोषणा करते हुये कहा कि भारतीय युवाओं में रेडी टू ईट, रेडी टू कूक जैसे उत्पादों की मांग बढ़ने लगी है। उन्हें अच्छी गुणवत्ता के उत्पाद की चाहत होती है और उनकी कंपनी गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करती है। युवाओं में वेगान और सुपर फूड की मांग आने लगी है। उन्होंने कहा कि डेयरी क्षेत्र में उनकी कंपनी कारोबार कर रही है और इसमें दो तरह के उत्पाद है। घी, डेयरी व्हाइटनर जैसे उत्पादों की बिक्री राष्ट्रीय स्तर पर की जाती है जबकि दूध, दही और छाछ की बिक्री क्षेत्रीय स्तर पर की जा रही है। अभी मुंबई और पुणे में कंपनी इन उत्पादों की बिक्री कर रही है। इन उत्पादों को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर जाने की अभी योजना नहीं है। 
 
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता को देखते हुये कप पोहा लॉन्च किया गया है जिसे सिर्फ पानी मिलाकर उपयोग किया जाता है। इसके लिए बिल्कुल इंतजार करने की जरूरत नहीं होती है। यह 80 ग्राम के कप में और 60 ग्राम के पाउच में लॉन्च किया गया है। उन्होंने ‘यूनीवार्ता’ से कहा कि अभी उनकी कंपनी ‘रेडी टू ईट’ श्रेणी में तीन तरह के उत्पाद बना रही जिसमें ‘ओपन एंड ईट’, ‘रेडी एंड इट’ और ‘पानी मिलाओ, खाओ’ हैं। हर वर्ष 12 से 15 नये उत्पाद लॉन्च किये जाते हैं। उन्होंने बताया कि गुलाब जामुन मिक्स बनाने वाली भारत में उनकी पहली कंपनी थी। अब भी इस श्रेणी में उनकी कंपनी अग्रणी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2000 तक उनकी कंपनी मुख्यत: निर्यात आधारित थी, लेकिन उसके बाद भारतीय बाजार में ध्यान केन्द्रित किया गया और अभी कंपनी के कुल राजस्व में घरेलू कारोबार की हिस्सेदारी 60 प्रतिशत और निर्यात की भागीदारी 40 प्रतिशत रह गयी है। उन्होंने कहा कि पुणे स्थित संयंत्र की क्षमता दो लाख पैकेट दैनिक है। उनकी कंपनी के संयंत्र में कामगारों में महिलाओं की हिस्सेदारी 98 प्रतिशत है। 
 
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