29 Mar 2024, 20:18:03 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

हुवावे का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्‍च - जानें फीचर्स

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 24 2019 12:23PM | Updated Date: Jun 24 2019 12:23PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। हुवावे चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक है। लोग भी हुवावे के स्मार्टफोन्स खरीदना बहुत पसंद करते हैं। वहीं, हुवावे भी ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के लिए मिड और प्रीमियम सेगमेंट में फोन्स लॉन्च करती रहती हैं।
 
इसके अलावा कंपनी किफायती कीमत में ज्यादा फीचर्स भी देती हैं। अब जानकारी मिली है कि हुवावे जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन हुवावे मेट एक्स मार्केट में उतारने जा रही है। कंपनी ने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स को फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में पेश किया था।
 
मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 के दौरान जानकारी मिली थी कि कंपनी अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स को जून में लॉन्च करेगी, लेकिन अब कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन को सितंबर के महीने में लॉन्च करेगी।
सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिस्प्ले में तकनीकी दिक्कत आई है, जिसको ध्यान में रखकर हुवावे भी अपने फोन के डिस्प्ले पर काम कर रही है। इस ही वजह से कंपनी ने मेट एक्स के लॉन्च के कार्यक्रम को आगे बड़ा दिया है।
हुवावे के मुख्य अधिकारी विनसेंट पैंग ने कहा है कि कंपनी लगातार कई महीनों से मेट एक्स के पी-ओएलईडी डिस्प्ले को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है और आगे चलकर इसमें किसी प्रकार की कोई परेशानी आए इसपर भी काम कर रही है।
 
हुवावे के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स लॉन्चिंग के इवेंट की जानकारी खुद कंपनी के मुख्य अधिकारी विनसेंट पैंग ने दी है। विनसेंट पैंग ने कहा है कि हुवावे फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स को सितंबर में लॉन्च करेगा और इस फोन को चीन में 3सी सर्टिफिकेट भी मिला है।
उन्होंने आगे कहा है कि कंपनी मेट एक्स फोल्डेबल स्मार्टफोन को 5जी वाले देशों में लॉन्च करेगी, लेकिन यह माना जा रहा है कि यूएस में इस फोन पर बैन लगाया जा सकता है। क्योंकि अमेरिका और हुवावे के बीच लंबे समय से विवाद चलता आ रहा है।
 
हुवावे मेट एक्स के संभावित फीचर्स
1. कंपनी अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में 8 इंच का फोल्डेबल डिस्प्ले दे सकती है, जो कि बाहर की तरह फोल्ड होगी। कंपनी इसमें पहली स्क्रीन 6.6 इंच की दे सकती है और दूसरी स्क्रीन 4.6 इंच की दे सकती है।
2. वहीं, कैमरे की बात करें को कंपनी इस फोन की रियर स्क्रीन में कैमरा दे सकते हैं।
3. हुवावे अपने फोन में ऑक्टा-कोर हाईसिलिकॉन कीरिन 980 का प्रोसेसर दे सकता है, जो कि 1.8 गीगाहर्ट्ज से लैस है।
4. कंपनी हुवावे मेट एक्स में 4,500 एमएएच की बैटरी दे सकता है, जो कि फास्ट चार्जिंग फीचर से लेस हो सकता है।
5. हुवावे मेट एक्स एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »