28 Mar 2024, 18:04:34 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment » Bollywood

30 साल के करियर में आमिर को कई फिल्मों ने किया निराश

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 27 2018 11:01AM | Updated Date: Nov 27 2018 11:01AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। आमिर साल में एक ही फिल्में करते हैं ऐसे में दर्शकों को उनकी फिल्म से ज्यादा उम्मीदें होती हैं। इस वजह से भी ओपनिंग डे पर ठग्स आॅफ हिंदोस्तान को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली और फिल्म ने 50 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया। आमिर खान की बिग बजट फिल्म ठग्स आॅफ हिंदोस्तान बॉक्स आॅफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई। 
 
निगेटिव रिएक्शन से अगले ही दिन इसकी कमाई आधी रह गई। 240 करोड़ के बजट में बनी ठग्स आॅफ हिंदोस्तान रिलीज के 18वें दिन तक केवल 150 करोड़ ही जुटा पाई। पिछले कुछ फिल्मों पर नजर डालें तो दंगल, पीके और धूम 3 ने 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। ऐसा नहीं है कि आमिर हमेशा ही हिट फिल्में देते आए हैं, 30 साल के करियर में उनकी कई ऐसी फिल्में रहीं जो बॉक्स आॅफिस पर सुपरफ्लॉप रहीं। 

यह फिल्में रहीं बॉक्स आॅफिस पर सुपरफ्लॉप
 
मंगल पांडे: द राइजिंग 
ठग्स आॅफ हिंदोस्तान से पहले आमिर की एक और बड़ी पीरियड फ्लॉप फिल्म मंगल पांडे: द राइजिंग (2005) थी। 37 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म 27 करोड़ रुपये ही बना सकी। भारत के पहले क्रांतिकारी मंगल पांडे के जीवन पर बनी इस फिल्म में आमिर के साथ रानी मुखर्जी, अमीषा पटेल और ओम पुरी मुख्य भूमिका में थे। साल 2001 में दिल चाहता है के बाद फिल्म मंगल पाडे से आमिर ने 5 साल बाद वापसी की थी।
 
अकेले हम अकेल तुम
मंसूर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में आमिर खान के साथ मनीषा कोईराला ने काम किया। फिल्म में आमिर के बेटे का किरदार आदिल रिजवी ने निभाया था। इसके गाने वैसे तो पॉपुलर हुए लेकिन फिल्म को दर्शकों ने सिरे से खारिज कर दिया।  
 
मेला
साल 2000 में धर्मेश दर्शन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर खान के साथ ट्विंकल खन्ना मुख्य भूमिका में थीं। यह फिल्म बॉक्स आॅफिस पर सुपरफ्लॉप रही। मेला के फ्लॉप होने के बाद ट्विंकल खन्ना का करियर भी खत्म हो गया। उन्होंने अक्षय कुमार से शादी कर ली और फिल्मों से दूरी बना ली।
 
अंदाज अपना-अपना
आमिर-सलमान की कॉमेडी फिल्म अंदाज अपना अपना को भले ही आज टीवी पर खूब देखा जाता हो लेकिन रिलीज के दिनों में इसे खास दर्शक नहीं मिले थे। आमिर आज भी हैरान होते हैं कि आखिर उस वक्त इस फिल्म को पसंद क्यों नहीं किया गया। फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था। आमिर और सलमान के साथ इसमें रवीना टंडन और करिश्मा कपूर भी थीं। 
 
बाजी : फिल्म लगान से पहले बहुत ही कम लोगों को पता था कि आमिर खान आशुतोष गोवारिकर के साथ 1995 में पहले ही काम कर चुके हैं। आशुतोष गोवारिकर की बाजी का भी बॉक्स आॅफिस पर बुरा हश्र हुआ। बाजी आशुतोष की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म थी। 3.50 करोड़ के बजट में बनी बाजी अपना बजट भी नहीं निकाल पाई थी।
 
तुम मेरे हो : आमिर खान और जूही चावला की इस फिल्म को ताहिर हुसैन ने डायरेक्टर किया था। साल 1990 में रिलीज हुई ये फिल्म इतनी बड़ी फ्लॉप रही कि आज कम ही लोगों को पता है कि आमिर ने इस नाम से कोई फिल्म की है।1990 में ही आई उनकी फिल्म अव्वल नंबर, दीवाना मुझ सा नहीं भी फ्लॉप रही थी। 
 
परम्परा : यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई थी। आमिर खान के अलावा फिल्म में सैफ अली खान, सुनील दत्त और रवीना टंडन मुख्य भूमिका में थे। 1993 में बनी ये फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी। परंपरा से पहले आमिर ने तो फ्लॉप फिल्मों की झड़ी लगा दी थी। 1991 में फिल्म दौलत की जंग, इसी का नाम जिंदगी, अफसाना प्यार का फ्लॉप हुई थी।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »