28 Mar 2024, 15:11:50 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

मुंबई। साउथ फिल्मों के एक्टर और पूर्व यूनियन मिनिस्टर अंबरीश का 66 साल की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट से निधन हो गया। उनके निधन से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। सांस लेने की शिकायत की वजह से उन्हें बेंगलुरु के विक्रम हॉस्पिटल पर शनिवार शाम को एडमिट कराया गया था।
 
वे तीन बार लोक सभा के मेंबर रहे और स्टेट मिनिस्टर भी रह चुके हैं। वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने अभिनेत्री सुमलाथा से शादी की। उनका एक बेटा अभिषेक भी है। अंबरीश का जन्म 29 मई, 1952 को कर्नाटक में हुआ था। उन्हें रेबेल स्टार के नाम से जाना जाता था। 1972 में फिल्म नगराहवु से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। अपनी फिल्मों से उन्होंने लोगों के बीच एंग्री मैन की छवि हासिल की और एक बड़ी फैन फॉलोइंग बनाई।
 
अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने करीब 200 फिल्मों में काम किया। इसके बाद वे पॉलिटिक्स में आ गए और यहां भी उनका करियर शानदार रहा। साल 1994 में उन्होंने कांग्रेस जॉइन कर ली। उनके निधन पर साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन ने दुख जताया है।
 
रजनीकांत ने लिखा- ''एक शानदार इंसान और मेरे अच्छे दोस्त। मैंने आज तुम्हें खो दिया और हमेशा मिस करूंगा। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।'' बता दें कि साउथ में अंबरीश के काफी फॉलोअर्स थे। एक एक्टर और राजनेता ही नहीं, एक इंसान के रूप में भी उन्हें काफी पसंद किया जाता था।
 
इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिग्गज कन्नड़ अभिनेता एम.एच.अंबरीश की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी यादगार प्रस्तुतियों और राजनीति में उनके व्यापक योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, दिवंगत नेता के सम्मान के तौर पर, सरकार ने तीन दिनों का राजकीय शोक घोषित किया है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »