23 Apr 2024, 17:31:08 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

मुंबई। 2 दिन बाद पूरा देश कृष्ण की भक्ति में रंग जाएगा । 3 सितंबर यानी सोमवार को जन्माष्टमी है । इस पावन अवसर पर एक ऐसे कृष्ण के बारे में बताएंगे जिसे भक्त सच में भगवान मानकर पूजने लगे थे। रामानंद सागर के मशहूर शो 'कृष्णा' में कृष्ण का किरदार निभाने वाले एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी की।
 
880 और 90 के उस दशक में ये शो ना सिर्फ लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ बल्कि इसका हर किरदार दर्शकों के दिलों में रच-बस गया। उन्हीं किरदारों में से एक था भगवान कृष्ण का। सर्वदमन डी बनर्जी ने कृष्ण के किरदार को इस कदर अपने में बसा लिया था मानो कलयुग में भगवान ने अवतार लिया हो। अपने इस किरदार से सर्वदमन बनर्जी को काफी लोकप्रियता मिली थी।  
 
इसके बाद उन्हें इसी तरह के कई शोज आॅफर हुए जिनमें वो नजर आए, जैसे कि 'अर्जुन', 'जय गंगा मैया' और 'ओम नम: शिवाय'। इन सभी शोज में सर्वदमन डी बनर्जी ने भगवान कृष्ण का ही रोल प्ले किया।टीवी शोज के अलावा सर्वदमन बनर्जी ने बड़े परदे पर भी अपनी किस्मत आजमाई और कई फिल्मों में नजर आए। 
 
इनमें 'स्वामी विवेकानंद', 'स्वयं कृषि', 'आदि शंकराचार्य' जैसी फिल्में शामिल हैं । इसके अलावा सर्वदमन ने कुछ बंगाली और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया।  लंबे समय तक टीवी से दूर रहने के बाद सर्वदमन लाइम लाइट से ओझल हो गए । आज सर्वदमन बनर्जी फिल्मी चकाचौंध से दूर ऋषिकेश में रहते हैं और वहां लोगों को मेडिटेशन सिखाते हैं।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »