29 Mar 2024, 20:07:55 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

मुंबई। नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' पहले सीजन की रिलीज के बाद से ही विवादों में घिर चुका है। बीजेपी से लेकर कांग्रेस तक की इस शो पर पैनी नजर है। इस शो के मेकर्स के खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। वहीं, शो के न्यूड सीन्स भी विवादों में घिर चुके हैं। यह शो अभी तक इन चार बड़े विवादों में घिर चुका है।

बीजेपी आईटी सेल ने वायरल किया वीडियो

भारतीय जनता पार्टी की आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर सेक्रेड गेम्स का एक वीडियो शेयर किया था। यही नहीं, उन्होंने नवाजुद्दीन के डायलॉग को अक्षरश: पोस्ट में लिखा। मालवीय ने लिखा,'मां मरी तो बेटा पीएम बन गया, बनते ही बोफोर्स का घोटाला किया। अपुन सोचा जब देश के पीएम (राजीव गांधी) का ही कोई ईमान नहीं तो अपुन सीधे रास्ते जा के क्या करेगा... '

राजीव गांधी के लिए अपमानजनक शब्द

वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' के निर्माताओं पर आरोप है कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। एक सीन में नवाजुद्दीन सिद्दीकी गांधी को 'फट्टू' कहते सुने जा सकते हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव कुमार सिन्हा ने कोलकाता के एक थाने में एक्टर और शो के मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज कराई थी। मामला दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहा है। सोमवार की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने एक्टर को राहत देते हुए कहा था कि डायलॉग के लिए एक्टर जिम्मेदार नहीं ठहराए जा सकते। अगली सुनवाई गुरुवार को होगी।

न्यूड सीन्स

'सेक्रेड गेम्स' के पहले सीजन में कई लव मेकिंग सीन्स हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राजश्री देशपांडे और कुब्रा सैत ने टॉपलेस और बेड सीन्स दिए हैं। इसके क्लिप्स वॉट्सऐप से लेकर पॉर्न साइट तक पर किसी ने वायरल कर दिए गए। वीडियो वायरल होते ही दोनों एक्ट्रेसेज को लोग भद्दे कमेंट्स भेज रहे हैं। शो पर अश्लीलता को बढ़ावा देने का भी आरोप लगा है।

तथ्यों से छेड़छाड़

दिल्ली के वकील निखिल भल्ला ने शो के खिलाफ केस दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि शो में बोफोर्स, बाबरी मस्जिद, शाह बानो और सांप्रदायिक दंगों से जुड़े तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »