20 Apr 2024, 18:25:44 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment » Bollywood

गोविंदा और डेविड धवन के रिस्‍तों में कैसे आई खटास

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Aug 17 2019 2:25AM | Updated Date: Aug 17 2019 2:25AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। डेविड धवन भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक हैं। 90 के दशक में उन्होंने अपनी कॉमेडी से लोगों का खूब मनोरंजन किया। एक समय ऐसा था जब डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी सफलता की गारंटी तो थी ही साथ ही एंटरटेनमेंट का ओवरडोज भी होती थी। मगर एक समय ऐसा भी आया जब दोनों कलाकारों के बीच बातचीत बंद हो गई। बता रहे हैं 16 अगस्त 1955 को जन्मे डेविड धवन के साथ कैसी थी सुपरस्टार गोविंदा की बॉन्डिंग। एक कार्यक्रम में गोविंदा ने डेविड धवन संग हुए मनमुटाव पर बात की थी। डेविड धवन संग कई सालों तक बात नहीं करने पर गोविंदा ने कहा था- ''वो मुझे इस तरह का सवाल तब पूछने लायक होंगे जब वे अपने बेटे के साथ करीब 17 फिल्में करेंगे। मुझे नहीं लगता उनके बेटे (वरुण धवन) उनके साथ 17 फिल्में करेंगे, क्योंकि वो डेविड धवन का बेटा है। वो पढ़ा लिखा है। किसी कलाकार के साथ 17 फिल्में करने का क्या मतलब होता है ये भी मुझे नहीं पता था।''
 
यूं हुई थी डेविड धवन से मुलाकात
गोविंदा ने कहा, मुझे तो संजय दत्त ने कहा था कि पंजाबी है, आ रहा है। उस समय जितने भी पंजाबी कहां कहां से आते थे तो मैं उन्हें काम दे दिया करता था। उन्हीं में से डेविड धवन भी आए थे। वो मुझे अच्छे लगे, मुझे लगा कि इनके साथ बहुत सारी हिट फिल्में दे सकता हूं। मैंने सोचा कि चलो काम करते हैं।
डेविड संग जैसा रिश्ता निभाया किसी और संग नहीं- गोविंदा
गोविंदा ने कहा- मैंने उनके साथ जैसा रिश्ता निभाया है वैसा तो मैं अपने किसी रिश्तेदार के साथ भी नहीं कर पाया। मेरे भाई डायरेक्टर हैं अभी तक मैं उसके साथ 17 फिल्में नहीं कर पाया। अब ये क्या अपेक्षा कर रहे हैं, मुझे नहीं पता। जिस वक्त मैं उनके साथ 17 फिल्में कर चुका था तो मैंने उन्हें चश्मेबद्दूर का सब्जेक्ट सुनाया। उन्होंने वो ऋषि कपूर के साथ शुरू कर दी। जब शूटिंग हो रही थी तब मैंने उन्हें डांट लगाने के लिए फोन किया। गोविंदा ने कहा, वो मुझे बोले कि तू सुन तो सही मैं कैसे ये फिल्म बना रहा हूं। मैंने कहा- मैं क्यों जानूं यार कि तू क्या कर कर रहा है। पहले हां तो करता मुझे, कुछ कहा भी नहीं, सब्जेक्ट भी उठा लिया।
 
गोविंदा ने सुनी थी डेविड की वो बातें, जिसके बाद बंद हुई बातचीत
गोविंदा ने कहा, राजनीति से निकलने के बाद मैं थोड़ा बदल गया था। तब मेरे सेक्रेटरी डेविड धवन के साथ थे, मैंने उनसे कहा था कि फोन स्पीकर पर रखना, जो भी डेविड कहे मैं खुद सुनना चाहता हूं। उस दौरान डेविड कह रहे थे- चीची बहुत सवाल पूछने लग गया है। इतने सवाल कि मेरा दिल नहीं है उसके साथ काम करूं। उसे बोलो कहीं छोटा मोटा रोल मिल जाए तो कर ले। तब मेरा दिल टूट गया और मैंने कुछ महीनों के लिए उनसे बात नहीं की। दोनों ने साथ में साजन चले ससुराल, बड़े मिया छोटे मिया, कुली नंबर 1, शोला और शबनम, आंखें और राजा बाबू जैसी फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »