29 Mar 2024, 06:24:30 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

पटना। बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रोशन का कहना है कि फिल्म सुपर-30 में काम करने का अनुभव शानदार रहा और फिल्म की कहानी काफी प्रेरणादायक है, जो लोगों के दिल को छूएगी ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर-30 हाल ही में प्रदर्शित हुयी है। विकास बहल के निर्देशन में बनी यह फिल्म गणितज्ञ और सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है। सुपर-30 एक प्रसिद्ध संस्थान है, जिसे आनंद कुमार खुद चलाते हैं, जिसमें गरीब बच्चों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)-जेईई जैसी कठिन परीक्षा की तैयारी करवाई जाती है। फिल्म में ऋतिक ने आनंद कुमार की भूमिका निभायी है। फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में राजधानी पटना आये ऋतिक ने बताया कि सुपर-30 में काम करने का अनुभव शानदार रहा।

यह बेहद शानदार जर्नी रही। उन्होंने कहा कि फिल्म की कहानी काफी प्रेरणादायक है और दर्शकों के दिल को छूएगी। ऋतिक पहली बार फिल्म के प्रमोशन के लिये बिहार आये हैं। उन्होंने कहा फिल्म में उन्होंने बिहारी शिक्षक का किरदार निभाया है। उन्हें लगता है कि वह पूर्व जन्म में अवश्य बिहारी रहे होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पटना के लोगो से जिस तरह से प्यार किला है उससे मैं बेहद खुश हूं और उनका फैन हो गया हूं। इस मौके पर ऋतिक ने गणितज्ञ आनंद कुमार को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। ऋतिक ने इसके बाद आनंद कुमार के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया। गणितज्ञ आनंद कुमार ने कहा, ‘‘ऋतिक ने उनका किरदार बेहतरीन तरीके से निभाया है।

उन्होंने जिस तरह से फिल्म में मेरा किरदार निभाया है मुझे लगता है कि हॉलीवुड का भी कोई अभिनेता इस तरह से मेरे किरदार को नही निभा सकता है। सुपर-30 मेरी जिंदगी के संघर्ष और अनुभव को दर्शाती है। कोई भी बड़ा आदमी बन सकता है। असफलता से निराश नहीं होना चाहिए। किसी भी बदलाव के लिए सकारात­मक शुरुआत की जरूरत होती है। जीवन में उतार-चढ़ाव और समस­याएं तो आती ही हैं, लेकिन ऐसे में लक्ष्­य को प्राप्त करने के लिए धैर्य बनाये रखना जरूरी है। मैंने भी अपने जीवन में कई समस­याओं को झेला है। इससे पूर्व ऋतिक की एक झलक पाने के लिए उनके फैंस की दीवानगी पूरे शबाब पर दिखी। सुबह से फैंस हवाईअड्डा और होटल परिसर के बाहर इकट्ठा हो गए थे। ऋतिक के हवाईअड्डे से बाहर आते ही उनकी एक झलक पाने को उनके प्रशंसकों की भीड़ उमड़ पड़ी

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »