28 Mar 2024, 20:21:16 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

शाहिद कपूर ने अपने करियर में बहुत ज्यादा फिल्में नहीं की हैं, लेकिन जो भी फिल्में उन्होंने कीं, उनमें अपनी एक्टिंग एबिलिटी का लोहा मनवाया है। उन्होंने 'कमीने', 'हैदर', 'उड़ता पंजाब' जैसी फिल्मों में दर्शकों को हैरान किया। फिल्म 'पद्मावत' में भी शाहिद को सराहा गया। इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म 'कबीर सिंह' को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में उनका रोल बहुत इंटेंस है। यह फिल्म साउथ की सुपरहिट फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' की रीमेक है। हाल ही में शाहिद कपूर से फिल्म 'कबीर सिंह' को लेकर लंबी बातचीत हुई। शाहिद कपूर अपकमिंग फिल्म 'कबीर सिंह' में एक गुस्सैल, शराबी और प्यार में हारे हुए इंसान का रोल कर रहे हैं। इस किरदार को निभाने के लिए उन्होंने किस तरह खुद को तैयार किया? क्या शाहिद कभी फिल्मों के अलावा वेब सीरीज में भी नजर आएंगे? 
 
फिल्म 'कबीर सिंह' को आपने क्यों एक्सेप्ट किया? इसमें अपने रोल के बारे में कुछ बताएं?
मैंने पहले साउथ की फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' देखी क्योंकि 'कबीर सिंह' उसी की रीमेक है। मैं फिल्म के कैरेक्टर से बहुत इंप्रेस हुआ। ऐसा किरदार मैंने अपने अब तक के करियर में नहीं किया था। मैंने तय कर लिया था कि फिल्म 'कबीर सिंह' करनी ही है। फिल्म में कबीर सिंह बहुत ही होशियार डॉक्टर है लेकिन वह बहुत गुस्सैल है। गुस्सा आने पर वह सब कुछ तहस-नहस कर देता है। फिर उसकी जिंदगी में एक लड़की आती है, उस लड़की के प्यार की वजह से वह अपने गुस्सैल स्वभाव को हैंडल करना सीख जाता है लेकिन कबीर से उसका प्यार छीन लिया जाता है। अपने प्यार से अलग होने पर वह शराबी बन जाता है। आखिर कबीर का क्या होता है? क्या उसकी जिंदगी तबाह होती है या आबाद? यह जानने के लिए दर्शकों को फिल्म देखनी होगी।
 
आपने 'कबीर सिंह' में शराबी का रोल किया है। 'उड़ता पंजाब' में ड्रग एडिक्ट बने थे। क्या यह एक जैसे रोल नहीं हो गए? जबकि आप कबीर सिंह के रोल को अलग बता रहे हैं?
नहीं, दोनों फिल्मों की कहानियां बहुत अलग हैं। 'उड़ता पंजाब' का मेरा कैरेक्टर टोनी स्वार्थी था, ड्रग एडिक्ट था। लेकिन फिल्म 'कबीर सिंह' में मेरा रोल एक ऐसे इंसान का है, जो अपने गुस्से से परेशान है, उस पर काबू पाना चाहता है। वह प्यार में नाकाम होने पर शराब पीने लगता है। जब लोग फिल्म 'कबीर सिंह' देखेंगे तो उन्हें अहसास होगा कि यह रोल फिल्म 'उड़ता पंजाब' से कितना अलग है।
 
आप तो असल जिंदगी में शराब नहीं पीते हैं। ऐसे में शराबी का रोल कैसे कर लिया?
मैं शराब नहीं पीता हूं लेकिन लोगों को शराब पीते हुए देखता जरूर हूं। वह शराब पीने के बाद कैसा बिहेव करते हैं, यह मुझे पता है। मैंने इसी बात को अपना रोल निभाते हुए याद रखा, इस वजह से शराबी का रोल निभाना आसान रहा।
 
फिल्म में कियारा आडवानी आपके अपोजिट हैं। उनके साथ वर्किंग एक्सपीरियंस कैसे रहे?
कियारा बहुत अच्छी एक्ट्रेस हैं। फिल्म में उनका किरदार ही कहानी को आगे लेकर जाता है, ट्विस्ट-टर्न आते हैं। कियारा ने फिल्म में प्रीति का
किरदार बहुत ही खूबसूरती से निभाया है।
 
आपने अपने करियर में बहुत ज्यादा फिल्में नहीं की हैं। क्या कभी ऐसा नहीं लगा कि कम फिल्में करूंगा तो इंडस्ट्री में मनचाही जगह नहीं बना पाऊंगा?
मुझे ऐसा बहुत बार लगता था कि मैं कम फिल्में साइन क्यों कर रहा हूं? बाकी लोग ज्यादा फिल्में करते हैं और उनकी फिल्में हिट भी हो जाती हैं। लेकिन बाद में मुझे अहसास हुआ हर एक्टर की अपनी अलग जर्नी होती है। अब मैं कम फिल्में करता हूं लेकिन सही फिल्म करता हूं। जिस
फिल्म की कहानी पसंद नहीं आती है, उसे मना कर देता हूं।
 
खबर है कि विशाल भारद्वाज 'कमीने-2' बनाने जा रहे हैं। आप इसके पहले पार्ट में थे। क्या सीक्वल का हिस्सा आप बनेंगे?
विशाल भारद्वाज उन डायरेक्टर्स में से एक हैं, जिनके साथ मैं काम करने के लिए हमेशा तैयार रहता हूं। अगर 'कमीने-2' में वह मुझे लेंगे तो खुशी होगी। लेकिन अभी मुझे उनकी तरफ से कोई ऑफर नहीं आया है।
 
आज कल वेब सीरीज का दौर चल रहा है। क्या आप इनका हिस्सा बनना चाहेंगे?
मैं एक्टिंग के किसी भी मीडियम में काम करने के लिए तैयार हूं, बस मुझे कहानी अपील करनी चाहिए। वेब सीरीज हमारे यहां काफी पसंद की जा रही हैं। मैंने भी कई वेब सीरीज देखी हैं, जो दिलचस्प हैं। मेरे पास भी कई वेब सीरीज के ऑफर आए हैं लेकिन अभी कोई ऐसा ऑफर नहीं आया जिसके लिए हां कर दूं।
 
मीरा को लेकर प्रोटेक्टिव हूं
फिल्म में शाहिद का कैरेक्टर कबीर बहुत गुस्से वाला, अपने प्यार को लेकर प्रोटेक्टिव इंसान है। असल जिंदगी मंई वह किसको लेकर प्रोटेक्टिव हैं, उन्हें किसके गुस्से से डर लगता है? पूछने पर शाहिद जवाब देते हैं, 'मैं अपनी वाइफ मीरा के लिए प्रोटेक्टिव हूं, मैं उसे हमेशा खुश देखना चाहता हूं। जहां तक किसी के गुस्से से डरने की बात है तो मैं सबसे ज्यादा मीरा के गुस्से से डरता हूं।'
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »