16 Apr 2024, 20:11:00 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment » Bollywood

एआर रहमान ने बहुचर्चित फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम का एथंम सांग किया कम्‍पोस

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 5 2019 1:51AM | Updated Date: Apr 5 2019 1:52AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। हॉलीवुड की बहुचर्चित फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम का इंतजार पूरे विश्व को है। खास तौर पर भारतीय दर्शक भी फिल्म का इंतजार कर रहे हैं और फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज होगी। इस फिल्म का एंथम सॉन्ग जाने माने संगीतकार और ऑस्कर विजेता ए आर रहमान ने बनाया है जिसको लेकर मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसके बारे में और जानकारी दी गई।
 
इस मौके पर फिल्म के डायरेक्टर जो रूसो और ए आर रहमान मौजूद थे। खास बात यह है कि यह एंथम सॉन्ग ए आर रहमान ने 10 दिन में बनाया है और इस गाने को बनाने से पहले उन्होंने उनके बेटे से इस फिल्म को लेकर सलाह ली थी। ए आर रहमान ने कहा कि, उन्होंने महज 10 दिन के अंदर इस एंथम सॉन्ग को तैयार किया और सबसे पहले अपने बेटे को दिखाया था क्योंकि वो एवेंजर्स फिल्म की सीरिज देखता है। और उसने इसे अच्छा बताया था। रहमान ने हिंदी, तमिल और तेलुगु में ये गाना कम्पोज़ किया है l गौरतलब है कि एवेंजर्स सीरीज हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। 
 
इस फिल्म के प्रचार के लिए फिल्म निर्देशक जो रूसो भारत आए हुए थे और उन्होंने भारत आने का कारण यह बताया कि इस फिल्म के माध्यम से भारत के उनके प्रशंसकों को आभार व्यक्त करना चाहते थे कि उन्होंने एवेंजर्स सीरीज को इतना प्यार दिया। इस मौके पर जो रूसो ने ए आर रहमान द्वारा बनाए गए गाने की भी जमकर सराहना की। फिल्म निर्देशक जो रूसो ने यह भी कहा कि जब भी वह ए आर रहमान द्वारा गाए गए इस गाने को सुनते हैं, उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि एंडगेम के साथ ही सीरिज भी समाप्त हो जाएगी। 
इस फिल्म में हॉलीवुड के सभी सुपर हीरो एक साथ काम करते नजर आएंगे। भारत में यह फिल्म 4 भाषाओं में रिलीज होने वाली है, जिसमें तमिल, तेलुगू और हिंदी शामिल है।
 
बता दें कि, पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय प्रशंसकों ने मार्वल सुपर हीरोज को बेहद प्यार दिया है और उन्हें अपनाया है। फिल्म एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर की सफलता मार्वल की मौजूदा लोकप्रियता का सबसे बड़ा सबूत है। एवेंजर्स: एंडगेम का किरदार, थानोस जिस तरह हमारी पृथ्वी की आधी आबादी का सफाया करता है, उसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है। एवेंजर्स एंडगेम, मार्वल किरदारों की अगली कड़ी है l थानोस द्वारा चलाए गए गंभीर घटनाक्रम में आधा ब्रह्मांड मिट जाता है और एवेंजर्स की तमाम श्रेणियां तहस- नहस हो जाती हैं। इन हालात में बचे हुए एवेंजर एक आखिरी संघर्ष करने के लिए मजबूर हो जाते हैं। मार्वल स्टूडियोज के लिए 22 फिल्मों की श्रृंखला को शानदार अंजाम तक पहुंचाने वाली फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम्स में यही संघर्ष दिखाया जाएगा। एंथनी और जो रूसो फिल्म के निर्देशक हैं। एवेंजर्स: एंडगेम 26 अप्रैल को तीन भाषाओं में इंडिया में रिलीज़ हो रही है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »