29 Mar 2024, 20:52:27 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान एसिड पीड़तों की मदद कर रहे हैं। दीपिका पादुकोण इन दिनों फिल्म छपाक में काम कर रही है। यह फिल्म असल जिंदगी में ऐसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की दगी पर आधारित है। दीपिका के पहले शाहरुख खान भी ऐसिड अटैक पीड़तों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने अपने एनजीओ के माध्यम से इंटरनेशनल वुमेन्स डे पर 50 बर्न और एसिड अटैक सर्वाइवर्स की सर्जरी कराई थी। यह सर्जरी दिल्ली और वाराणसी के दो अस्पतालों में की गई।
 
शाहरुख के फाउंडेशन की ओर से जल्द ही कोलकाता में भी 40-50 सर्जरी की जाएंगी। पिछले साल शाहरुख को ऐसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करके की वजह से वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम 2018 दावोस में क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। शाहरुख खान का कहना है कि हम पिछले तीन साल से इन पीड़तिों के लिए फोकस होकर काम कर रहे हैं।
 
उनका मीर फाउंडेशन अटैक विक्टिम की पूरी तरह मदद करता है जिससे उनकी आगे की जिंदगी अच्छी चल सके। शाहरूख ने कहा , ‘‘हम बहादुर सर्वाइवर, अस्पतालों, एनजीओ, वॉलंटियर्स और डॉक्टरों के शुक्रगुजार हैं जिनकी वजह से हम अपना मकसद पूरा कर पा रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि और लोग आगे आएंगे और ऐसिड अटैक जैसी चीजों को रोकने में मदद करेंगे।’’ 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »