25 Apr 2024, 16:01:53 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

मुंबई। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता बॉबी देओल आज 52 वर्ष के हो गए। बॉबी का जन्म 27 जनवरी, 1967 को हुआ था। बॉबी को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता धर्मेन्द्र और भाई सनी देओल जाने माने कलाकार हैं। बॉबी का असली नाम विजय सिंह देओल है और इन्होने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जमुनाबाई नर्सी स्कूल और ग्रेजुएशन मीठीबाई कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पूरी की है। बॉबी ने अपने करियर की शुरूआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट वर्ष 1977 में प्रदर्शित फिल्म धर्मवीर से की थी। 
 
बतौर मुख्य अभिनेता बॉबी ने अपने अभिनय जीवन की शुरूआत वर्ष 1995 में निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘बरसात’  से की। इसी फिल्म से ट्विंकल खन्ना ने भी बॉलीवुड में डेब्यु किया था। फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी और इसका गाना ‘हमको सिर्फ तुमसे प्यार है’ आज भी बहुत पॉपुलर है। बॉबी को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर डेब्यू अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।
 
वर्ष 1997 में बॉबी की फिल्म ‘गुप्त’ और ‘और प्यार हो गया’ प्रदर्शित हुयी। थ्रिलर फिल्म गुप्त बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुयी। ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने बॉलीवुड करियर की पहली फिल्म ‘और प्यार हो गया’ की थी, हालांकि फिल्म नहीं चली लेकिन फिल्म के गाने हिट साबित हुये। इसके बाद बॉबी देओल ने सोल्जर, हमराज, बादल,अजनबी, अपने ,दोस्ताना ,यमला पगला दीवाना जैसी कई कामयाब फिल्मों में काम किया। बॉबी देओल की पिछले वर्ष फिल्म ‘रेस 3’ प्रदर्शित हुयी। फिल्म में बॉबी ने नेगेटिव किरदार निभाया था। बॉबी देओल इन दिनों ‘हाउसफुल 4’ में काम कर रहे हैं।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »