19 Apr 2024, 08:26:18 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

भोपाल।  मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने मानव अधिकार हनन से जुड़े छह मामलों में संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों से प्रतिवेदन मांगा है। आयोग द्वारा आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार आयोग ने शहडोल जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र के दूधी गांव में पांच माह की एक अबोध बच्ची को गर्म सलाखों से दागने का मामले में पुलिस महानिरीक्षक, शहडोल एवं पुलिस अधीक्षक से जांच कराकर प्रतिवेदन मांगा है। इसी प्रकार जिला जेल कटनी में एक विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत के मामले में संज्ञान लेते हुए कटनी के जेल अधीक्षक से जांच रिपोर्ट की मांग की है।
 
इसके साथ धार जिले के पीथमपुर औद्यौगिक क्षेत्र में स्थित मिलेनियम बेबी केयर कम्पनी में कार्यरत एक कामगार की कारखाने की छत से गिरने से मौत पर श्रमायुक्त मध्यप्रदेश इन्दौर तथा पुलिस अधीक्षक धार से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है। इसी तरह अनूपपुर जिले में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अवैध खनिज व उत्खनन की शिकायतें सामने आने के बादजूद इस मुद्दे को गंभीरतापूर्वक नहीं लिये जाने पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक, अनूपपुर से जांच कराकर एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
 
इसके अलावा भोपाल के जेपी अस्पताल में स्थित पुलिस चैकी में रात के समय सुरक्षाकर्मियों के नदारद रहने एवं अस्पताल के स्टॉफ द्वारा रात के समय किसी कोने में आराम करने के कारण मरीजों को होने वाली अत्यधिक परेशानी की खबर पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक, भोपाल एवं अस्पताल अधीक्षक, जेपी अस्पताल से मामले की जांच कराकर 15 दिवस में रिपोर्ट मांगी है। वहीं भोपाल के हमीदिया अस्पताल में सिवनी मालवा निवासी गंगाराम गोंटुआ  की इलाज में कोताही पर आयोग ने हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक से जांच कराकर 10 दिन में रिपोर्ट मांगी है। 
 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »