20 Apr 2024, 14:56:53 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

भारत में लॉन्च हुई ये शानदार कार - जानें कीमत और फीचर्स

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 30 2019 12:07PM | Updated Date: Jul 30 2019 12:07PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। पोर्श ने करीब एक साल पहले चीन में मैकन फेसलिफ्ट को पेश किया था। अब कंपनी ने इसे भारत में भी लॉन्च कर दिया है। भारत में यह दो वेरिएंट मैकन और मैकन एस में उपलब्ध है। इसका मुकाबला जगुआर एफ-पेस, मर्सिडीज-बेंज जीएलसी एएमजी 43 कूपे, मर्सिडीज-बेंज जीएलई और ऑडी क्यू5 से होगा। पोर्श मैकन फेसलिफ्ट के डिजाइन, फीचर और इंजन में कई अहम बदलाव हुए हैं। सबसे खास बात ये है कि इतने बदलाव होने के बाद भी कंपनी ने इसकी कीमत को बढ़ाने के बजाय पहले से कम किया है। 
 
2019 पोर्श मैकन के डिजाइन में कई अहम बदलाव हुए हैं। इसे नए फ्रंट बंपर, नए एलईडी हेडलैंप, नए टेललैंप और नए कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। जैसे ही आप कार के केबिन में प्रवेश करेंगे, आपको यहां और भी ज्यादा बदलाव नज़र आएंगे। इसका डैशबोर्ड नए सिरे से डिजाइन किया गया है। डैशबोर्ड पर 10.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन भी सपोर्ट करता है। डैशबोर्ड के ऊपरी सिरे पर एसी वेंट दिए गए हैं।
 
2019 पोर्श मैकन का इंटीरियर पहले से ज्यादा प्रीमियम और मॉडर्न नज़र आता है। हालांकि इस में इंटीग्रेटेड ट्विन डिजिटल डिस्प्ले और सेंटर कंसोल पर टच कंट्रोल की कमी आपको खल सकती है। पोर्श इस कार में जीटी स्टीयरिंग व्हील का विकल्प दे रही है। यह फीचर कंपनी ने इस साल की शुरूआत में लॉन्च की गइ नई 911 में दिया था। इस में थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल समेत कई काम के फीचर दिए गए हैं। मनोरंजन के लिए कंपनी ने इस में बोस और बर्मस्टर प्रीमियम साउंड सिस्टम का विकल्प दिया है।
 
2019 पोर्श मैकन फेसलिफ्ट केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। मैकन वेरिएंट में 2.0 लीटर का इनलाइन 4-सिलेंडर टर्बो इंजन दिया गया है, जो 252 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क देता है। मैकन एस में वेरिएंट 3.0 लीटर का ट्विन-टर्बो वी6 इंजन दिया गया है। इसकी पावर 354 पीएस और टॉर्क 480 एनएम है। दोनों इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है।
 
ये दोनों ऑल-व्हील-ड्राइव कारें हैं। ज्यादा परफॉर्मेंस और ज्यादा ड्राइविंग मोड की चाहत रखने वालों के लिए कंपनी ने इस में स्पोर्ट क्रोनो पैकेज का विकल्प भी रखा है। इस पैकेज में फास्ट गियरशिफ्टर, स्पोर्टी रिस्पॉन्स, डायनामिक ट्रांसमिशन, स्टॉपवॉच और लॉन्च कंट्रोल जैसे फीचर शामिल हैं। ग्राहकों को बेहतर कंफर्ट और स्पोर्टी फील देने के लिए कंपनी ने इस में एयर सस्पेंशन और पोर्श एक्टिव मैनेजमेंट सिस्टम का विकल्प भी शामिल किया है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »