28 Mar 2024, 15:00:32 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

इन 6 राशि वालों के खुलेंगे बंद किस्मत के ताले

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 14 2019 11:20AM | Updated Date: Oct 14 2019 11:20AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेष
शाम तक अच्छा दिन है। धन के लेन देन में सावधान रहें। दूध या दूध से बनी चीजों का दान करें। गुस्सा ना करें। आज आप खुद में कुछ बदलाव भी करने की कोशिश करेंगे। बिजनेस वालों के लिए यह दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य में थोड़ा उतार चढ़ाव आयेगा। दिनचर्या का सही ढ़ग से पालन करने की आवश्यकता है। आपको बच्चों और भाई-बहनों की शिक्षा, व्यवसाय या नौकरी से संबंधित समाधान मिलेंगे। छात्रों को अपना ध्यान पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए। कुछ ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ सकती है। आज पार्टनर के साथ कहीं रोमांटीक डीनर पर सकते हैं।
 
वृषभ
अधीनस्थ कर्मचारी या पड़ोसी से तनाव मिल सकता है। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अपनों से अचानक भेंट होगी। आज यदि आप एक वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इसे स्थगित कर दें। अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। शुभचिंतकों की मदद से जल्द ही स्थिति नियंत्रण में होगी। पुराना भुगतान भी मिल सकता है। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। किसी पैतृक सम्‍पत्‍ति का लाभ हो सकता है। आज किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से पार्टनशीप करने के लिए शुभ दिन है। आपको कोई महत्वपूर्ण बातचीत करनी हो या इंटरव्यू आदि हो, तो सफलता मिल सकती है।
 
मिथुन
आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। आज मित्र के साथ कहीं घुमने जाने का अवसर आपको मिलेगा। जीवनसाथी से सोच-समझकर मजाक करें। कठिनाइयां समाप्त होंगी और रुके हुए कार्य गतिशील होंगे। वित्तीय मामलों में आपके लिए व्यवस्थित काम करना फायदेमंद और लाभकारी होगा। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा तथा इन्वेस्ट किए गए धन से आपको अचानक फायदा हो सकता है। बदलते मौसम का लुफ्त उठायेगें। आज किसी पुराने दोस्त
से आपकी मुलाकात होगी।
 
कर्क
रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी। आज आप अपने जीवन में नई प्रेरणा और नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे। व्यवसायी अपनी विस्तार योजनाओं को अंतिम रूप दे सकेंगे। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। उच्च अध्ययन के लिए प्रवेश पाने वाले सफल होंगे। वित्तीय मामलों को दोबारा जांचें क्योंकि त्रुटियों की संभावना है। कोई नया प्रोजेक्ट भी शुरु कर सकते है। आज बड़े भाई का
सहयोग भी आपको मिलेगा।
 
सिंह
उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। रचनात्मक कार्यो में सफलता मिलेगी। आपके घर परिवार में चल रही समस्या सुलझ सकती है। पार्टनर की कुछ बातें इग्नोर करनी पडे़गी। आप पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे और आपकी समाजिक स्थिति में भी वृद्धि होगी। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है। सम्‍पत्‍ति में आय वृद्धि हो सकती है। एक समय में एक से ज्यादा काम करने के कारण आप परेशानी में पड़ सकते हैं। सुस्ती के कारण किसी महत्वपूर्ण बात की अनदेखी भी आप कर सकते हैं।
 
कन्या
जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कारोबार में निवेश करना लाभप्रद रहेगा। आज आपकी आमदनी के स्रोतों में इजाफा होता नजर आ रहा है। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। प्रतिद्वंद्वी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे और आपको अपने कार्य में प्रगति करने के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण होगा। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। गौ माता की सेवा करें। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।
 
तुला
जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। संबंधों में निकटता आएगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पुराने मित्र से भेंट होगा। आज आपके अड़ियल स्वभाव के कारण पारिवारिक संबंधों में खटाश आएगी। नौकरी में इच्‍छाविरुद्ध कोई अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। सुखद और फायदेमंद यात्रा के योग बन रहे हैं। संतान से मदद मिलने के योग हैं। फैसले लेने की क्षमता बढ़ सकती है। आर्थिक नजरिए से दिन आपके लिए अनुकूल हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा नकारात्मक भी हो सकता है। स्टूडेंट्स सावधान रहें।
 
वृश्चिक
स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। कोई ऐसी घटना घटित हो सकती है, जो आपके हित में न हो। व्यावसायिक मामलों में सावधानी रखने की आवश्यकता है। आज प्रेमी के साथ आपका अच्छा समय बीतेगा। कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। आय में व्‍यवधान आ सकते हैं। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। बिजनेस पार्टनर के साथ समझौते का मन बना कर चलें। नए विचार आपके सामने आते जाएंगे। योजना बनाने और फैसले करने के लिए बहुत अच्छा दिन है। आज आप सामाजिक कार्यों में रुची लेगें। आज समाज से जुड़ा कोई सामाजिक संस्थान खोलने के लिए दिन बहुत अच्छा है।
 
धनु
शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कारोबार में निवेश करेंगे। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा। आज हर किसी से प्रेम भाव से बातचीत करने की आवश्यकता है। माँ के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती हैं। मित्रों के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है। आपके परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। कई स्त्रोतों से आपके पास धन आएगा। आपका व्यवहार कई बार नियंत्रण से बाहर भी हो सकता है। आपकी महत्वाकांक्षा कुछ ज्यादा ही हो सकती है। आज आप ऐसे कई काम निपटा सकते हैं, जिनकी अनदेखी आप काफी समय से करते आ रहे हैं।
 
मकर
जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। संबंधों में मधुरता आएगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। पुराने मित्र से भेंट होगी। आज चिंताओं के कारण मानसिक भार रह सकता है, जो कि आपको मानसिक रूप से अस्वस्थ रख सकता है। कानून या वित्त से जुड़े लोगों को अच्छे सौदे मिलेंगे। किसी धार्मिक अथवा पूजा स्थल की यात्रा आध्यात्मिक शांति देने वाली और मनोरंजक भी रहेगी। दूसरों के झगड़ों में खुद का समय खराब कर सकते हैं। इसमें आपका पैसा भी लग सकता है। काम में मन नहीं लगेगा। आपको चाहिए कि निजी जीवन में उपजे छोटे विवाद को बड़ा न बनाएं।
 
कुंभ
रिश्तों में सुधार होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आज नया वाहन खरीदने का मन बन सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत प्राप्त कर सकते हैं। संपत्ति या वाहन की बिक्री और खरीद लाभप्रद होगी। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। सच के साथ बने रहें झूठ से बचें। कामकाज में बहुत ज्यादा उतावलापन दिखाने या जल्दबाजी के कारण नुकसान हो सकता है। आज आप कुछ नया करें तो अनुभवी लोगों की सलाह को इग्नोर न करें।
 
मीन
व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आर्थिक मामलों में आशातीत सफलता मिलेगी। उच्च अधिकारी से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। आज जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। बचत योजनाओं में निवेश करने के लिए यह एक अच्छा समय है। छोटी-मोटी बातों को लेकर विवाद टालें। पति-पत्नि के बीच अच्छा तालमेल रहेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। नौकरी और करियर में कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। आज वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें। विवाह संबंधी चर्चा हो सकता है। किसी सकारात्मक व्यक्ति से आपकी लंबी बात होगी।
 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »