19 Apr 2024, 22:51:00 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

इन राशि वालों के बेहद बुरा होगा ये दिन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 2 2019 1:05PM | Updated Date: Jul 2 2019 1:05PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेष 
नौकरी और व्यवसाय के लिए आज अच्छा समय है। आपको आपकी उपलब्धियों के लिए उचित परितोष प्राप्त हो सकता है। वृद्धि और बेहतरी के मजबूत संकेत नजर आ रहे हैं। आपका नेटवर्क बढ़ेगा और आपकी छवि भी निखरेगी। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर पाएंगे । कोई पुराना दिया गया ऋण वापस प्राप्त हो सकता है। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। कार्य संबंधी यात्रा आपके लिए फलदायी रहेगी। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है।
 
वृष
वित्तीय परिणाम आपके लिए उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इस स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्कता है। सोच-समझकर निवेश करना आपके लिए उचित रहेगा। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करने का प्रयास करें। काम से संबंधित यात्रा हो सकती है। जिससे आपके लिए नए रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन आपको अपनी आँखों का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। बच्चे बहुत अच्छा प्रर्दशन करेंगे और आप उन पर गर्व करेंगे।
 
मिथुन 
आज आप में से कुछ लोग अपने-अपने क्षेत्रों में सकारात्मक विकास देखेंगे। महत्वाकांक्षी उपक्रमों में निवेश करके आप अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसाय विस्तार की योजनाएं बनाई जाएंगी और यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की इच्छा है तो वह भी आपको प्राप्त हो जाएगा। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप दोस्तों और परिवार के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। कुछ जातकों के लिए नवीन प्रेम संबंध नई आशाओं को जन्म देगा। कुछ प्रेमी अपने रिश्ते को शादी का रूप देने का फैसला कर सकते हैं। 
 
कर्क 
किस्मत आपके पक्ष में है, किन्तु वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और आग से दूर रहने का प्रयास करें। अगर हो सके तो रात में वाहन ना चलाएं। आप कई चीज़ों पर पैसों की बर्बादी कर सकते हैं, बचकर चलने का प्रयास करें। आर्थिक मामलों में आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो ज़्यादा मेहनत की ज़रूरत है, अन्यथा परिणाम आपके पक्ष में नही आएगा। यदि मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जाना है तो जा सकते हैं। यात्रा काफ़ी सुखद रहने वाली है। प्रेम संबंधों में पारदर्शिता की आवश्यकता रहेगी। 
 
सिंह 
आज आपके स्वभाव में कुछ उग्रता रह सकती है। व्यावसायिक निर्णयों के सदंर्भ में आप कभी हां तो कभी ना करते रहेंगे लेकिन ऐसे में अवसर चूक जाएगा। आज आपकी निर्णय लेने की क्षमता कमज़ोर रहेगी। अपने करीबी लोगो से कुछ मनमुटाव भी संभव है, सगे भाइयों से अत्यधिक विवाद उत्पन्न होने की स्थिति भी बन रही है। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए यह समय अनुकूल है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश अब पूरी हो सकती है। प्यार करने वालों के लिए समय कुछ ठीक नही है, जिस कारण कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।
 
कन्या 
प्रेमियों के लिए समय अनुकूल है। जो लोग प्रेम विवाह की प्रतीक्षा में थे, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। संतान का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। किसी खोई हुई वस्तु के वापस मिलने पर आपको खुशी हो सकती है। परीक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय थोड़ा कमज़ोर है, सफल होने के लिए अधिक और कठिन परिश्रम करें। रिश्तेदारों की तरफ से भी कोई दुखद समाचार का योग है। गलत लोगों की संगत के कारण कुछ गलत कामों की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है। ऐसे में क्या करना चाहिए यह निर्णय आपको स्वयं लेना पड़ेगा। किसी के बहकावे में आकर कोई ऐसा निर्णय ना लें, जिसके कारण आपको शर्मिंदा होना पड़े।
 
तुला 
आज कठिन मुद्दों से निपटते समय भाग्य आपके पक्ष में होगा। यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं तो यह एक नए गठबंधन में प्रवेश करने के लिए अच्छा समय है। आप में से कुछ को किसी महत्वपूर्ण कार्य से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में आपकी सहायता करेगा। पारिवारिक हितों को ध्यान में रखते हुए आप कुछ नई बचत योजनाओं को लागू करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को कुछ नई जिम्मेदारियां दी जा सकती है। बच्चे अच्छी प्रगति करेंगे। 
 
वृश्चिक 
आज भाग्य आपका साथ देगा और आपको जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। नई नौकरी की तलाश में या नौकरी बदलने की चाह रखने वालों को अपने इच्छित क्षेत्रों में अच्छे अवसर मिलेंगे। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित हो सकता है। पुराने निवेश से अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपको विदेश से कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है और अचानक विदेश यात्रा संभव है। घर पर कुछ आगंतुको का आवागमन रहेगा। परिवार में उत्सव जैसा माहौल हो सकता है। अपने आहार और स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें। 
 
धनु 
आज आप अपना काम बहुत सलीके से करेंगे। आपकी व्यावसायिक योग्यता विकसित होगी। नए उद्यम में सफलता मिलने का उम्मीद है। आप अपनी बौद्धिक क्षमता के कारण प्रचुर सम्मान प्राप्त करेंगे। आप प्रभावशाली एवं प्रसिद्ध रहेंगे। मित्रों से भी सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ आपके लिए शुभ रहेगा। माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। आपका विलास सामग्री पर व्यय बढ़ सकता है। 
 
मकर 
रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े जातकों को आज आपकी रचनात्मक क्षमताओं के लिए महत्वपूर्ण लोगों से प्रोत्साहन मिल सकता है। जो लोग लेखन, कला, साहित्य,संगीत,सिनेमा, नृत्य या खेल से जुड़े हैं, उन्हें आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे और पहचान भी हासिल होगी। आर्थिक क्षेत्र में प्रयास आपको लाभ देंगे। पुराना कर्ज चुकाना आपके लिए श्रेयकर रहेगा। नवीन व्यवसायी खुद को स्थापित करने में सक्षम होंगे। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। अगर आप किसी संबंध में हैं तो आप शादी करने का फैसला कर सकते हैं। 
 
कुंभ 
आज आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे लेकिन अंततः चीजें आपके पक्ष में और आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगीं। पूर्वार्ध में आप थोड़ा निराश हो सकते हैं। किन्तु शांति और धैर्य रखते हुए आगे बढ़ने से चीजें आपके नियंत्रण में आती रहेंगी। आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप इसे सही और वांछित दिशा देने में सफल होंगे। उत्तरार्ध आपके लिए अच्छा रहेगा। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और निवेश योजनाओं पर भी विचार किया जाएगा। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। 
 
मीन 
यह दिन आप में से अधिकांश के लिए मिश्रित प्रभावदायक है। शिक्षाविदों, बैंकिंग, तकनीकी गतिविधियों से जुड़े पेशेवर संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। अटकलें पर भारी खर्च से कई लोगों का पर्स खाली सकता है। अपने खर्च को नियंत्रित करना आपके लिए बेहतर होगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप जीवनसाथी और बड़ों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। बच्चे ठीक कर रहे होंगे। स्वास्थ्य के मोर्चे पर कुछ लोग पेट की बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। अत: आपको खान-पान पर ध्यान देना होगा।
 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »