26 Apr 2024, 01:58:16 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

सच्चा प्यार पाने के कुछ सरल उपाय

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 6 2019 12:48AM | Updated Date: May 6 2019 12:48AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin
सच्चा प्यार आखिर कौन नहीं पाना चाहता है। प्यार के कारण ही रिश्तो में मधुरता आती है। प्यार किसी से भी हो सकता है फिर चाहे वो माता-पिता हो या भाई-बहन। लेकिन ये बात तो सब जानते है कि बात जब विवाह हेतु प्रेम संबंधों की आती है तो अक्सर परिवार-रिश्तेदार इससे बचने की कोशिश करते है। लेकिन प्रेमी अपने प्रेम को साबित करने की कोशिश करते रहते है। कई बार ऐसा होता है कि प्रेमी जिससे प्रेम करते है वो ही उनके प्रेम को नहीं समझ पाता है। इस स्पेशल स्टोरी में हम आपको बता रहे है, कुछ ऐसे उपाय जिनको करने से आपके प्रेमी के साथ ही आपका परिवार और रिश्तेदार भी आपके प्रेम को स्वीकार कर लेंगे। आइए जानते है, सच्चा प्यार पाने का तरीका के बारे में।
 
सच्चा प्यार पाने का ज्योतिषीय उपाय: कुंडली में स्थित शुक्र ग्रह को मज़बूत करें। कुंडली में पंचम भाव एवं इसके स्वामी को अधिक बलवान बनाने के उपाय करें। सप्तम भाव और सप्तमेश में स्थित ग्रह की शांति अवश्य कराएँ। प्रेमी एक-दूसरे को काले रंग की वस्तु दान न करें। लाल, गुलाबी और पीले रंग की वस्तुएं गिफ़्ट में दें। कन्या अपने हाथों में हरी चूड़ियाँ और गुरुवार को पीले वस्त्र धारण करें। प्रेमी युगल शुक्रवार एवं पूर्णिमा के दिन अवश्य मिलने का प्रयास करें। जन्म कुंडली में कालसर्प दोष की शांति के लिए उपाय करें। जन्मपत्री में मंगल दोष की मुक्ति के उपाय करें।
 
सच्चा प्यार पाने का वास्तु शास्त्र में उपाय: घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में शौचालय अथवा किचन न हो। प्रेम की प्रगाढ़ता के लिए घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में लाल रंग न लगाएं। सच्चे प्यार को पाने के लिए दक्षिण-पश्चिम दिशा में लव बर्ड्स का जोड़ा रखें। प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में नीला रंग न हो। घर में पूर्व या पूर्वोत्तर की दिशा में बेडरूम न हो। उत्तर या उत्तर-पश्चिम दिशा अपने प्रियतम का फोटो रखें। अपने प्रेम पत्रों को भी उत्तर-पश्चिम दिशा में संभाल कर रखें।
 
सच्चा प्यार पाने के टोटके : भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी की तीन माह तक पूजा करें। इस पूजा को शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन से प्रारंभ करें। पूजन के बाद ‘ओम लक्ष्मी नारायण नमः’ मंत्र का तीन माला जाप करें। मां दुर्गा की पूजा करें और उनकी प्रतिमा पर लाल रंग का ध्वज चढ़ाएं। भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में बांसुरी के साथ पान अर्पित करें और ऐसा तब तक करें जब तक कि प्रेमी आपके प्रेम को स्वीकार न कर ले। साथ ही भगवान श्रीकृष्ण के साथ राधा जी की प्रेममय तस्वीर का ध्यान कर ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नमः मंत्र का जाप करें इस मंत्र के जाप के बाद भगवान श्रीकृष्ण को शहद का भोग लगाएं। आकर्षण बीज मंत्र मंत्र ॐ क्लीं नमः का जप करें। ॐ हीं नमः मंत्र का एक सप्ताह तक प्रतिदिन एक हज़ार बार जाप करें। जाप के दौरान लाल वस्त्र और कुमकुम की माला धारण करें। कामदेव को शाबर मंत्र के द्वारा प्रसन्न करें, मंत्र- ॐ कामदेवाय विद्य्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्। इसके अलावा ॐ नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा।’ ॐ द्रां, द्रीं, द्रौं सः शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें। इससे खोया हुआ प्यार भी वापस मिल जाता है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »